Friday, May 03, 2024
Advertisement

UP Election 2022: 'जयंत चौधरी पर बुरी संगत का असर आप दिखाने लगा है', बबीता फोगाट ने हमले के बाद कहा

मेरठ में अपनी गाड़ी पर हुए हमले पर भारतीय महिला पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट ने कहा कि मामले में हमने FIR दर्ज़ कराई है। सपा और RLD ने आज साबित कर दिया है कि ये लोग गुंडागर्दी फैलाते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 05, 2022 18:47 IST
Attacked On BJP leader and wrestler Babita Phogat- India TV Hindi
Image Source : ANI Attacked On BJP leader and wrestler Babita Phogat

Highlights

  • यूपी के मेरठ में BJP की स्टार कैंपेनर और पहलवान बबीता फोगट पर कथित तौर पर हमला किया गया
  • बबीता फोगाट ने एफआईआर दर्ज कराई
  • उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच वोटिंग होनी है

UP Election 2022:  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब नेताओं पर हमले होने लगे हैं। अब भारतीय महिला पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट पर हमले का मामला सामने आया है। यूपी के मेरठ में भारतीय जनात पार्टी की नेता, स्टार कैंपेनर और पहलवान बबीता फोगट पर कथित तौर पर हमला किया गया है। मेरठ में अपनी गाड़ी पर हुए हमले पर भारतीय महिला पहलवान और भाजपा नेता बबीता फोगाट ने कहा कि मेरी गाड़ी की लाइट तोड़ी गई। काफिले की अन्य गाड़ियां को भी तोड़ा गया। मामले में हमने FIR दर्ज़ कराई है। सपा और RLD ने आज साबित कर दिया है कि ये लोग गुंडागर्दी फैलाते हैं। बबीता फोगाट ने कहा कि जयंत चौधरी जी आप अपने मां-बाप के संस्कार भूल गए हैं। बुरी संगत का असर आप दिखाने लग गए हैं।

बबीता फोगाट का आरोप है कि जब वो भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रही थीं तो उनकी कार पर सपा-रालोद के लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। बबीता फोगाट ने कहा कि मेरी गाड़ी की लाइट तोड़ी गई। काफिले की अन्य गाड़ियां को भी तोड़ा गया। मामले में हमने एफआईआर दर्ज कराई है। सपा और रालोद ने आज साबित कर दिया है कि ये लोग गुंडागर्दी फैलाते हैं। बता दें कि, दो दिन पहले एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर भी मेरठ में गोलियां चलाई गई थीं। 

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को हरियाणा से आने वाली बीजेपी नेता बबीता फोगाट मेरठ की सिवालखास विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी मनिंदर पाल का प्रचार करने पहुंची थीं। वो जब क्षेत्र के गांव दबथुवा में प्रचार के लिए पहुंची तो यहां लोगों ने उनका विरोध किया। पहले बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी हुई और बाद में बात मारपीट तक आ गई। जिसमें कथित तौर पर बबीता फोगाट की कार पर भी लाठियां मारी गई हैं। घायलों को सरधना सीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद दबथुआ गांव में तनाव का माहौल है। भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। बता दें कि, सिवाल खास से भाजपा प्रत्याशी मनिंदर पाल चुनाव लड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में में 7 चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच वोटिंग होनी है। जिसके बाद 10 मार्च को मतगणना होगी। पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में पहले फेज में वोट पड़ने हैं, उनमें मेरठ भी शामिल है। पहले चरण में राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी गठबंधन, भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में मुख्य मुकाबला है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement