Friday, May 10, 2024
Advertisement

UP Election 2022: यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है! यूपी एग्जिट पोल पर बोले केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, एग्ज़िट पोल में ही सपा और श्री अखिलेश यादव जी के दावों और साइकिल की हवा निकल गई है,मतलब यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है!

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 07, 2022 20:10 IST
Keshav Prasad Maurya, Deputy Chief Minister of Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Keshav Prasad Maurya, Deputy Chief Minister of Uttar Pradesh

Highlights

  • यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है!- केशव प्रसाद मौर्य
  • 10 मार्च को गठबंधन के साथ 100 भी नहीं जीत पायेंगे- केशव प्रसाद मौर्य
  • 10 मार्च को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर किए गए एग्जिट पोल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर समाजवादी पार्टी को समाप्त वादी पार्टी घोषित कर दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, एग्ज़िट पोल में ही सपा और श्री अखिलेश यादव जी के दावों और साइकिल की हवा निकल गई है,मतलब यूपी की जनता 10 मार्च को सपा को समाप्त वादी पार्टी बना रही है!

प्रचंड बहुमत की भाजपा सरकार फिर बनेगी- केशव प्रसाद मौर्य

केशव प्रसाद मौर्य ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि 400 सीट जीत का दावा करने वाले अखिलेश यादव जी मतगणना के पहले ही 300 पर आ गए,10 मार्च को गठबंधन के साथ 100 भी नहीं जीत पायेंगे, प्रचंड बहुमत की भाजपा सरकार फिर बनेगी,मोदी जी योगी जी के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजना,भाजपा का मज़बूत संगठन,पिछड़ों/दलितों के समर्थन से फिर जीतेंगे!

10 मार्च को सुबह आठ बजे से शुरू होगी मतगणना

यूपी में 7 चरणों में 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो चुके हैं और 10 मार्च को मतगणना होगी। प्रदेश की सभी 75 जिलों में मतगणा चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार ही होगी। 10 मार्च के दिन सुबह 6 बजे सभी मतगणना टीमें अलग-अलग जिलों के कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच जाएंगी, जहां आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। साथ ही मतगणना के दौरान किसी तरह की शिकायत या दुविधा होने पर प्रत्याशी जिला निर्वाचन अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं, जिसका तत्काल प्रभाव से निराकण किया जाएगा।

जानिए मतगणना के दौरान किसे मिलेगा प्रवेश?

मतगणना के दौरान पीठासीन अधिकारी द्वारा मतदान केन्द्र के अन्दर केवल निम्नलिखित व्यक्तियों को ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इनमें- निर्वाचक, मतदान अधिकारी, एक समय पर प्रत्याशी या उसका इलेक्शन अभिकर्ता ही मतगणना स्थल पर मौजूद रहेगा। इसके अलावा एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और एक प्रत्याशी का नियुक्त किया गया मतगणना अभिकर्ता उपस्थित होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement