Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP Election 2022: हाथरस-टू-रामपुर..., जानें- इन हॉट सीटों पर सपा ने किसे उतारा मैदान में

आइए आपको बताते हैं कि जारी लिस्ट में कौन-कौन सी हॉट सीटें हैं, जिन पर सपा ने अपने दिग्गजों को उतार नया 'जाट-मुस्लिम' दांव खेला है। सपा ने जमकर मुसलमान उम्मीदवारों को टिकट दे मैदान में उतारा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 24, 2022 19:53 IST

Highlights

  • जारी लिस्ट में सपा ने 30 मुस्लिम चेहरों को दी है जगह
  • कुल 159 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
  • कई हॉट सीटें, जिन पर सभी की नजर

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: अब विधानसभा चुनाव के होने में बस कुछ हफ्ते बच गए हैं। सोमवार को समाजवादी पार्टी (सपा) ने विधानसभा चुनाव को लेकर कुल 159 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कई ऐसी हॉट सीटें हैं, जिस पर हर किसी की नजर होगी। सपा इन्हीं सीटों पर दाव खेल राज्य में सत्ता को लेकर अपना खेल करना चाहती है। ऐसे में हाथरस, रामपुर सरीखे दर्जनों सीटें हैं, जिन पर हर किसी की नजरें होंगी।

आइए आपको बताते हैं कि जारी लिस्ट में कौन-कौन सी हॉट सीटें हैं, जिन पर सपा ने अपने दिग्गजों को उतार नया 'जाट-मुस्लिम' दांव खेला है। सपा ने जमकर मुसलमान उम्मीदवारों को टिकट दे मैदान में उतारा है। शामली के कैराना से नाहिद हसन को सपा ने टिकट दिया है। जबकि, मुरादाबाद से कमाल अख्तर, बिजनौर से तसलीम अहमद को, सहारनपुर से उमर अली खान को सपा ने टिकट दिया है।

पूरी लिस्ट यहां देखें;  यूपी चुनाव 2022: अखिलेश करहल से तो आजम रामपुर से लड़ेंगे चुनाव, सपा ने 159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

वहीं, संभल से कुमार विमलेश को, रामपुर के स्वार से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खां को, मेरठ के हस्तिनापुर से योगेश वर्मा को सपा ने टिकट दे मैदान में उतारा है। हाथरस सीट पर इस बार सभी की नजर रहने वाली है। क्योंकि, कांग्रेस ने हाथरस पीड़ित परिवार को टिकट देने का ऐलान किया था। हालांकि, परिवार इससे इंकार कर चुका है। पीड़िता के भाई ने कहा था कि 'हमें टिकट नहीं, न्याय चाहिए।' सपा ने हाथरस (एससी) से बृजमोहन को मैदान में उतारा है। 

मथुरा से देवेंद्र अग्रवाल को पार्टी ने टिकट दिया है। जबकि, कासगंज से मानपाल सिंह, अलीगंज से रामेश्वर सिंह यादव, लखीमपुर से उत्कर्ष वर्मा ने टिकट दे मैदान में उतारा है। लखीमपुर सीट इसलिए इस वक्त अहम बनी हुई है क्योंकि, लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद से भाजपा लगातार निशाने पर है। उन्नाव से अभिनव कुमार पर सपा ने भरोसा जताया है। ऊंचाहार से मनोज पांडे को सपा ने टिकट दिया है जबकि कन्नौज से अनिल कुमार को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

जसवंतनगर से चाचा शिवपाल यादव को अखिलेश ने टिकट दिया है। जबकि, स्वामी प्रसाद मौर्या के बेटे को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है। दरअसल, वो ऊंचाहार से टिकट मांग रहे थे, जबकि सपा ने यहां से मनोज पांडे को मैदान में उतार दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement