Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP Election 2022: जानिए सट्टा बाजार में किसका पलड़ा भारी, कौन होगा CM?

सटोरियों का मानना है कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। सट्टा बाजार में भाव बीजेपी की तरफ है और कमल के निशान को 220 सीटों पर जीत दिलाई जा रही है। यानी अभी पूरी सट्टा बाजार सिर्फ बीजेपी की जीत पर ही टिका हुआ है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2022 13:07 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI UP CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण के लिए मतदान हो रहा है। बीजेपी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जोरदार प्रचार किया था। वहीं, समाजवादी पार्टी के लिए अखिलेश यादव चुनाव मैदान में थे। बीजेपी और सपा की सरकार बनने के कयास के बीच सट्टा बाजार भी तेजी से उछल रहा है। सट्टा बाजार में अभी बीजेपी की सरकार बनाने को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। 

सटोरियों का मानना है कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। सट्टा बाजार में भाव बीजेपी की तरफ है और कमल के निशान को 220 सीटों पर जीत दिलाई जा रही है। यानी अभी पूरी सट्टा बाजार सिर्फ बीजेपी की जीत पर ही टिका हुआ है। इसके अलावा समाजवादी पार्टी को 150 सीटों का आंकड़ा दिलाया जा रहा है। सपा के लिए अभी सट्टा बाजार काफी पिछड़ गया है। 

प्रधानमंत्री मोदी के मास्टर स्ट्रोक ने पलटी बाजी-

सट्टा बाजार में पैसा लगाने वाले एक व्यक्ति ने बताया, बीजेपी को अगर कई चीजों का सामना नहीं करना पड़ा तो ज्यादा सीटों पर भी बाजार उठता। लेकिन किसान आंदोलन, महंगाई के बाद सीटें जरूर कम हो सकती हैं, लेकिन सरकार तो बीजेपी की ही बन रही है। हालांकि समाजवादी पार्टी के भी पहले चांस थे, लेकिन किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री मोदी के मास्टर स्ट्रोक ने बाजी एक बार फिर पलट दी और विपक्षी की सारी उम्मीदें धरी की धरी रह गईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement