Sunday, May 12, 2024
Advertisement

UP Election 2022: मुलायम का बड़ा हमला, कहा- जाति के आधार पर हो रहा है भेदभाव

मैनपुरी से लोकसभा सदस्य यादव ने जौनपुर में कहा कि गरीबों के लिए कोई विशेष सुविधा नहीं है, शिक्षित युवा बेरोजगार हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2022 19:37 IST
UP Election, UP Election News, UP Election News Mulayam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/SAMAJWADIPARTY Samajwadi Party Leader Mulayam Singh Yadav.

Highlights

  • मुलायम सिंह यादव ने देश में जाति के आधार पर भेदभाव और गरीबों पर अत्याचार का शुक्रवार को आरोप लगाया।
  • यादव ने जौनपुर में एक चुनाव जनसभा में कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा गरीबों, युवाओं और समाज के उपेक्षित वर्ग के लिए काम किया है।
  • मैनपुरी से लोकसभा सदस्य यादव ने जौनपुर में कहा कि गरीबों के लिए कोई विशेष सुविधा नहीं है, शिक्षित युवा बेरोजगार हैं।

जौनपुर: समाजवादी पार्टी के संरक्षक एवं उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने देश में जाति के आधार पर भेदभाव और गरीबों पर अत्याचार का शुक्रवार को आरोप लगाया। यादव (82) ने जौनपुर में एक चुनाव जनसभा में कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा गरीबों, युवाओं और समाज के उपेक्षित वर्ग के लिए काम किया है। उन्होंने कहा, ‘देश आज बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है, जिनमें जाति के आधार पर भेदभाव और अन्याय, गरीबों पर हो रहे अत्याचार शामिल हैं।’

मैनपुरी से लोकसभा सदस्य यादव ने जौनपुर में कहा कि गरीबों के लिए कोई विशेष सुविधा नहीं है, शिक्षित युवा बेरोजगार हैं जबकि फसल पैदा करने वाले किसानों को उनकी उपज का पर्याप्त मूल्य नहीं मिलता है, ऐसे में सबसे बड़ी जिम्मेदारी सपा की होती है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सपा ने हमेशा गरीब, युवा, अशिक्षित और समाज के उपेक्षित वर्ग के लिए काम किया है।

मुलायम ने कहा, ‘आपके सामने एक चुनौती यह है कि इतनी मेहनत करने के बावजूद किसानों को उनकी फसलों का पर्याप्त मूल्य नहीं मिलता है। उन्हें कोई लाभ नहीं मिल रहा है। किसानों की उपेक्षा की जा रही है। पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा’ यादव ने यह भी दावा किया कि केवल उनकी ही पार्टी राज्य में बेरोजगारी का मुद्दा उठा रही है। उन्होंने कहा कि अगर सपा सरकार बनाती है तो यह युवाओं को लोगों की सेवा करने के लिए रोजगार और अवसर प्रदान करेगी।

जनसभा में भारी संख्या में लोगों की भीड़ को देखते हुए यादव ने कहा कि यह स्थिति साबित करती है कि लोगों का सपा में विश्वास है और उनका विश्वास सही है क्योंकि सपा वही करती है जो वह कहती है। उन्होंने कहा कि जब व्यापारी अधिक काम करेंगे तो जनता को भी अधिक सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने राज्य में सपा की सरकार बनने पर कारोबारी समुदाय को समर्थन देने का आश्वासन दिया।

सपा संस्थापक अपने लंबे समय से सहयोगी रहे पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव के समर्थन में जौनपुर में आये थे जो जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और मल्‍हनी के विधायक पारसनाथ यादव के निधन के बाद मल्‍हनी में नवंबर 2020 में उपचुनाव हुआ था जहां उनके बेटे लकी यादव सपा उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए थे। 7 मार्च को सातवें और आखिरी चरण का मतदान होगा और चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित किया जाएगा। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement