Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने सपा पर ‘अपराधियों और गुंडों’ को पनाह देने का आरोप लगाया

योगी ने दावा किया कि राज्य विधानसभा के अब तक हुए 6 चरणों के मतदान में बीजेपी ने विपक्षी दलों पर निर्णायक बढ़त बना ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2022 19:22 IST
UP Election 2022, UP Election 2022 Yogi Adityanath, UP Election News, UP Election Ram Temple- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/MYOGIADITYANATH Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath.

Highlights

  • योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी पर ‘अपराधियों और गुंडों’ को पनाह देने का आरोप लगाया।
  • योगी ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की संवेदना गरीबों, किसानों, नौजवानों और महिलाओं के साथ नहीं है।
  • योगी ने कहा कि बीजेपी की सरकार में उत्तर प्रदेश में विकास और ‘बुलडोजर’ साथ-साथ चलाने की कार्रवाई शुरू हुई है।

चंदौली/जौनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी पर ‘अपराधियों और गुंडों’ को पनाह देने का आरोप लगाया। योगी ने कहा, ‘राज्य में सपा की पिछली सरकार में अपराध करने वाले माफिया खुली जीपों में 'तमंचा' लहराने की बजाय अब व्हीलचेयर पर कीड़ों की तरह रेंगते नजर आ रहे हैं।’ चंदौली के सैयद राजा और जौनपुर के मड़ियाहूं और जाफराबाद विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए योगी ने सपा, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

योगी ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की संवेदना गरीबों, किसानों, नौजवानों और महिलाओं के साथ नहीं है बल्कि उनकी संवेदना आतंकवादियों, पेशेवर माफियाओं और अपराधियों के साथ है।


योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में उत्तर प्रदेश में विकास और ‘बुलडोजर’ साथ-साथ चलाने की कार्रवाई शुरू हुई है। मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, ‘अगर राज्य में 'दमदार' सरकार होगी, तो बुलडोजर और विकास साथ-साथ चलेगा। मऊ में 'यादवों' को मारने वाले, व्यापारियों के घरों में आग लगाने वाले, मऊ को दंगों की आग में डालने वाले माफिया पिछली सरकारों द्वारा संरक्षित थे लेकिन हमारी सरकार ने उन्हें सही सबक सिखाया है और सभी माफिया को जेलों में डाल दिया है।’

योगी ने दावा किया कि राज्य विधानसभा के अब तक हुए 6 चरणों के मतदान में बीजेपी ने विपक्षी दलों पर निर्णायक बढ़त बना ली है। उन्होंने कहा, ‘रुझान बताते हैं कि हम इन चरणों में 275 सीटों के आंकड़े को पार कर चुके हैं।’ योगी ने सपा की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल ईद और मुहर्रम पर ही निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जाती थी। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार में पांच लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई, जबकि दो करोड़ युवाओं को रोजगार से जोड़ा गया।


योगी ने आरोप लगाया कि सपा चाहती है कि विकास सिर्फ सैफई का होना चाहिए। उन्होंने अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के साथ-साथ काशी विश्वनाथ धाम, मथुरा, गोकुल और वृंदावन आदि धार्मिक स्‍थलों के सौंदर्यीकरण के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की भी सिलसिलेवार चर्चा की। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement