Friday, May 17, 2024
Advertisement

UP election 2022: समाजवादी पार्टी को झटका, MLC शतरुद्र प्रकाश हुए BJP में शामिल

समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शतरुद्र प्रकाश ने शुक्रवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है।

Edited by: Ravi Kumar Gupta @ranveeraravi
Published on: December 31, 2021 12:24 IST
MLC Shatarudra Prakash- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शतरुद्र प्रकाश

Highlights

  • कहा- अफसोस हो रहा है कि सोशलिस्ट आंदोलन सिकुड़ गया
  • मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना की
  • शतरुद्र प्रकाश काशी हिंदू विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति से उभरे थे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सपाा को बड़ा झटका लगा है। खबर आ रही है कि, समाजवादी पार्टी के विधान पार्षद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शतरुद्र प्रकाश ने शुक्रवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है। शतरुद्र प्रकाश के भाजपा में शामिल होने के कारण सपा को नुकसान के आसार दिख रहे हैं।

शतरुद्र ने अपने समर्थकों समेत भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। प्रकाश भाजपा मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में शामिल हुए। भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रकाश को भाजपा की सदस्यता दिलाई और गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। 

भाजपा में शामिल होने के मौके पर प्रकाश ने कहा, ‘‘हम लोग 1963 से आज तक गैर कांग्रेसवाद की राजनीति से जुड़े रहे और राजनारायण जी के साथ सक्रिय रहे। मुझे यह कहते हुए अफसोस हो रहा है कि सोशलिस्ट आंदोलन सिकुड़ गया और भाजपा की गैर कांग्रेसवाद की राजनीति आगे बढ़ी।’’ प्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए काशी के विकास के लिए उनके कार्यों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि पहले खासकर पूर्वांचल में जिलों की पहचान माफियाओं से होती थी, लेकिन आज जिलों की पहचान माफियाओं से नहीं हो रही है। इसके लिए भी उन्‍होंने मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना की। बता दें, शतरुद्र प्रकाश काशी हिंदू विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति से उभरे और 1974 में पहली बार वाराणसी के कैंट क्षेत्र से विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement