Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : ऊंचाहार सीट पर कौन मारेगा बाजी? पिछली बार दौड़ी थी सायकिल

ऊंचाहार विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी की तरफ से वर्तमान विधायक मनोज पांडे ताल ठोक रहे हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2022 19:40 IST
Unchahar Manoj Pandey, Anjali Maurya Unchahar, Election News- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/MANOJPANDEYWEB Samajwadi Party Candidate Manoj Pandey.

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले की ऊंचाहार विधानसभा सीट पर भी चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है।
  • पिछले चुनावों में हुए त्रिकोणीय मुकाबले में मनोज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को बेहद ही करीबी अंतर से हराया था।
  • माना जा रहा है कि इस सीट पर एक बार फिर से त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ऊंचाहार: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होने वाला है। प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए कुल 7 चरणों में मतदान होने वाले हैं> पहले चरण के लिए 10 फरवरी को मतदान हो चुका है जबकि 7वें और अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले की ऊंचाहार विधानसभा सीट पर भी चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है।

उत्तर प्रदेश की ऊंचाहार विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने अमरपाल मौर्य को मैदान में उतारा है। वहीं, समाजवादी पार्टी की तरफ से वर्तमान विधायक मनोज पांडे ताल ठोक रहे हैं। पिछले चुनावों में हुए त्रिकोणीय मुकाबले में मनोज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को बेहद ही करीबी अंतर से हराया था। बहुजन समाज पार्टी ने इस बार ऊंचाहार विधानसभा सीट पर अंजलि मौर्य पर भरोसा जताया है। माना जा रहा है कि इस सीट पर एक बार फिर से त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।

2017 के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के मनोज कुमार पांडे ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार उत्कृष्ट मौर्य को लगभग 2 हजार मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में मनोज को 59103 वोट मिले थे जबकि उत्कृष्ट को 57169 लोगों ने वोट दिया था। 45356 वोट पाकर बीएसपी के उम्मीदवार विवेक विक्रम सिंह तीसरे नंबर पर रहे थे जबकि चौथे नंबर पर रहे कांग्रेस उम्मीदवार अजय पाल सिंह को भी 34274 वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement