Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP Election 2022: मतदान करने आए युवक ने EVM में डाली फेवीक्विक, पुलिस ने दर्ज किया केस

मतदान करने आए एक युवक ने EVM में ही फेवीक्विक डाल दी थी, जिससे ईवीएम ने नाम करना बंद कर दिया था और पोलिंग बूथ पर तैनात अधिकारियों की परेशानी भी बढ़ा दी थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2022 10:53 IST
EVM में युवक ने डाली फेवीक्विक- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER EVM में युवक ने डाली फेवीक्विक

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जारी हैं। चार चरण का चुनाव हो चुका है। पांचवे चरण के लिए सभी राजनीतिक दल तैयारी कर रहे हैं। चौथे चरण के लिए वोटिंग बुधवार को हुई। इस बीच एक ऐसी घटना सामने आई जिसने प्रशासन को भी चौंका दिया। दरअसल मतदान करने आए एक युवक ने EVM में ही फेवीक्विक डाल दी थी, जिससे ईवीएम ने नाम करना बंद कर दिया था और पोलिंग बूथ पर तैनात अधिकारियों की परेशानी भी बढ़ा दी थी। 

लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने न्यूज़ एजेंसी 'ANI' ने बताया, 'एक युवक ने कादीपुर गांव में मतदान के दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में फेवीक्विक डाल दी थी। इसकी वजह से कुछ देर तक वोटिंग भी रुक गई थी। ग्लू की वजह से बटन जाम हो गया था। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।'

चौथे चरण में 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इसमें रोहिलखंड से तराई बेल्ट और अवध क्षेत्र के 624 कैंडिडेट मैदान में हैं। वहीं, अब तक पहले तीन चरण में यूपी विधानसभा की 403 में से 172 सीटों के लिए वोट डाले जा चुके हैं। जबकि यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की 59 विधानसभा सीटें रायबरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर और बांदा जिलों की हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement