Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : बड़ौत में दिलचस्प मुकाबला, BJP के कृष्णपाल सिंह मलिक बचा पाएंगे सीट?

बड़ौत से भारतीय जनता पार्टी ने जहां कृष्णपाल सिंह मलिक (के.पी. मलिक) को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से रालोद के जयवीर सिंह तोमर मैदान में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2022 19:51 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP

Highlights

  • बड़ौत विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में आती है
  • बड़ौत के लिए चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है

बड़ौत: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में व्यस्त हैं। बड़ौत विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। बड़ौत विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में आती है। बड़ौत के लिए चुनावों के पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होना है। बड़ौत विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) में माना जा रहा है। हालांकि बसपा, कांग्रेस के प्रत्याशी भी मुकाबले में हैं।

बड़ौत से भारतीय जनता पार्टी ने जहां कृष्णपाल सिंह मलिक (के.पी. मलिक) को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से रालोद के जयवीर सिंह तोमर मैदान में हैं। बसपा ने अंकित शर्मा को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस के टिकट पर राहुल कश्यप ताल ठोक रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कृष्णपाल मलिक ने राष्ट्रीय लोक दल के साहेब सिंह को 26486 वोटों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में कृष्णपाल मलिक को 79427 वोट मिले थे जबकि साहेब सिंह के लिए 52941 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शौकेंद्र 28376 मतों के साथ तीसरे स्थान पर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement