Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने घोषित किए 56 और उम्मीदवारों के नाम, देखिए किसे कहां से मिला टिकट

सपा द्वारा जारी सूची के मुताबिक बसपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए वरिष्ठ नेता राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को क्रमशः अकबरपुर और कटेहरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 27, 2022 17:33 IST
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने घोषित किए 56 और उम्मीदवारों के नाम - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: सपा ने घोषित किए 56 और उम्मीदवारों के नाम 

Highlights

  • यूपी चुनाव 2022: सपा ने उम्मीदवारों के नामों की तीसरी लिस्ट जारी की
  • नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी बलिया की बांसडीह सीट से लड़ेंगे चुनाव
  • 403 में से अब तक 254 सीटों पर सपा अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 56 और उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी। यह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की तीसरी सूची है। सपा द्वारा जारी सूची के मुताबिक बसपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए वरिष्ठ नेता राम अचल राजभर और लालजी वर्मा को क्रमशः अकबरपुर और कटेहरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। 

Image

इसके अलावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को बलिया की बांसडीह सीट से तथा विनय तिवारी को चिल्लू पार सीट से टिकट दिया गया है। सपा के वरिष्ठ नेता रहे बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे पूर्व मंत्री राकेश वर्मा को बाराबंकी की कुर्सी सीट से सपा का टिकट दिया गया है। 

Image

वहीं, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप को बाराबंकी की दरियाबाद और फरीद महफूज किदवई को रामनगर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय को सिद्धार्थनगर की इटवा सीट से टिकट दिया गया है जबकि पूर्व विधायक अभय सिंह को अयोध्या जिले की गोसाईगंज सीट और पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव को जौनपुर की मल्हनी सीट से सपा का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी प्रदेश विधानसभा की 403 में से अब तक 254 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

Image

यूपी में 7 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में 7 चरणों में चुनाव होना है। यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी 2022 से शुरू होगा। यूपी में दूसरे चरण में मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण में मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण में मतदान 27 फरवरी, छठे चरण में मतदान 3 मार्च और सातवें चरण के लिए मतदान 7 मार्च को होगा। मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी।

Image

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement