Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Uttarakhand Election 2022: BJP ने उत्तराखंड में बनायी आसान बढ़त, हरीश रावत को झटका

उत्तराखंड में कांग्रेस महासचिव और प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत लालकुआं सीट पर भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट से 7,085 मतों से पीछे चल रहे हैं। चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य बाजपुर से भाजपा प्रत्याशी राजेश कुमार से 18587 मतों से पीछे चल रहे हैं ।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 10, 2022 11:28 IST
Uttarakhand Election 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Uttarakhand Election 2022

नोएडाः उत्तराखंड विधानसभा की 70 सीटों के चुनाव के लिए सोमवार को सुबह मतदान शुरू हो गया, जहां प्रदेश के 82 लाख से ज्यादा मतदाता 632 प्रत्याशियों की किस्मत को ईवीएम में कैद कर देंगे। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझान में विपक्षी दल कांग्रेस से आगे चल रही है और पार्टी के उम्मीदवार 33 सीटों पर बढ़त बना चुके हैं। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर उपलब्ध 56 सीटों के आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस 18 सीटों पर, बसपा दो पर, उत्तराखंड जन एकता पार्टी और निर्दलीय उम्मीदवार एक-एक सीट पर आगे चल रहे हैं।

उत्तराखंड में कांग्रेस महासचिव और प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत लालकुआं सीट पर भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट से 7,085 मतों से पीछे चल रहे हैं। चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य बाजपुर से भाजपा प्रत्याशी राजेश कुमार से 18587 मतों से पीछे चल रहे हैं । हालांकि, निवर्तमान राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चकराता से अब तक अजेय रहे कांग्रेस के प्रीतम सिंह अपने निकटतम प्रत्याशी भाजपा के रामशरण नौटियाल से 1805 मतों से आगे हैं। उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान हुआ था जिसमें 65 फीसदी से अधिक लोगों ने अपने मताधिकारों का प्रयोग किया था । भाषा दीप्ति गोला मनीषा मनीषा 1003 1044 देहरादून नननन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement