Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Uttarakhand Election Result 2022: उत्तराखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, सीएम नहीं बचा पाए अपनी सीट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद खटीमा विधानसभा सीट (khatima Seat Result 2022) पर करीब 6 हजार वोटों के अंतर से हार गए हैं। पुष्कर सिंह धामी अपनी विधानसभा सीट नहीं बचा पाए और अब मुख्यमंत्री की कुर्सी बचा पाते हैं या नहीं ये देखने लायक होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 17, 2022 23:33 IST
Uttarakhand Election Result 2022 BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uttarakhand Election Result 2022 BJP

Highlights

  • खटीमा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के भुवन चंद्र ने जीत दर्ज की
  • उत्तराखंड में मुख्यमंत्री कौन होगा, बड़ा सवाल?
  • उत्तराखंड में बीजेपी की बनेगी सरकार!

Uttarakhand Election Result 2022: उत्तराखंड में भारतीय जतना पार्टी (भाजपा) की सरकार बनना तय हो गया है, लेकिन उससे पहले एक बड़ी खबर आ रही है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद खटीमा विधानसभा सीट (khatima Seat Result 2022) पर करीब 6 हजार वोटों के अंतर से हार गए हैं। पुष्कर सिंह धामी अपनी विधानसभा सीट नहीं बचा पाए और अब मुख्यमंत्री की कुर्सी बचा पाते हैं या नहीं ये देखने लायक होगा। 

समाचार लिखे जाने तक खटीमा विधानसभा सीट पर चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, कांग्रेस के लगभग विजयी प्रत्याशी को 44479 वोट और सीएम पुष्कर सिंह धामी को 37254 वोट मिले हैं। बसपा के रमेश सिंह को 798 वोट मिले हैं। उत्तराखंड की खटीमा विधानसभा सीट पर कुल 84494 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया है। 

खटीमा व‍िधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पुष्‍कर स‍िंह धामी ने जीत दर्ज की थी, लेक‍िन उन्‍हें भुवन चंद्र कापड़ी से कांटे की टक्‍कर म‍िली थी। इस चुनाव में पुष्‍कर स‍िंह धामी को 29,539 मत मिले थी जबक‍ि कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी को 26,830 मत म‍िले थे। 

वहीं उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से जुड़ा सबसे ​बड़ा मिथक टूटने जा रहा है कि कोई भी पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में नहीं आती। इस बार भाजपा रिकॉर्ड तोड़कर दोबारा सरकार बनाने के करीब है। वहीं राज्य में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हार जाने से बीजेपी के लिए सीएम चेहरे को लेकर संकट खड़ा हो सकता है। बता दें कि, कांग्रेस के चुनाव अभियान के प्रमुख रहे हरीश रावत भी चुनाव लगभग हार चुके हैं और आम आदमी के पोस्टर बॉय अजय कोठियाल का भी हारना लगभग तय हो गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement