1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. उत्तराखंड चुनाव 2022: सपा ने दूसरी सूची जारी की, 21 प्रत्याशियों को दिया टिकट

उत्तराखंड चुनाव 2022: सपा ने दूसरी सूची जारी की, 21 प्रत्याशियों को दिया टिकट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने दूसरी सूची जारी कर दी है। ये जानकारी मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने फेसबुक द्वारा पार्टी के पेज से दी है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2022 19:45 IST
उत्तराखंड चुनाव 2022: सपा ने दूसरी सूची जारी की, 21 प्रत्याशियों को दिया टिकट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO उत्तराखंड चुनाव 2022: सपा ने दूसरी सूची जारी की, 21 प्रत्याशियों को दिया टिकट

Highlights

  • उत्तराखंड चुनाव 2022: सपा अकेले लड़ेगी चुनाव
  • सपा ने अबतक कुल 51 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की
  • उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवारी को मतदान होगा

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने दूसरी सूची जारी कर दी है। ये जानकारी मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने फेसबुक द्वारा पार्टी के पेज से दी है। फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से समाजवादी पार्टी उत्तराखण्ड की इक्कीस प्रत्याशियों की दूसरी सूची निम्न प्रकार जारी की गई है।

सपा ने देवप्रयाग से सौरभ भट्ट, विकासनगर से रघुवीर सिंह मेहता, रायपुर से नरेन्द्र सिंह (कठमाली), डोईवाला से धीरेन्द्र सिंह रावत, ऋषिकेश से डॉ. कदम सिंह बालियान, पिरान कलियर से शहबाज अली, खानपुर से सरदार दीदार सिंह, हरिद्वार ग्रामीण से मौ. साजिद अली, यमकेश्वर से वीरेन्द्र लाल, कोटद्वार से कुलदीप रावत, धारचूला से श्रीमती मंजू देवी, पिथौरागढ़ से वीरेन्द्र विक्रम सिंह, गंगोलीहाट से बलराम, रामनगर से भगत सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया है। 

वहीं काशीपुर से मो. कासिम चौधरी, जसपुरा से डॉ. जमील अहमद मंसूरी, बाजपुर से धनराज भारती, गदरपुर से सोम चन्द कम्बोज, किच्छा से नूर अहमद अंसारी, सितारगंज से मोहम्मद अली तथा खटीमा से विजय पाल को प्रत्याशी घोषित किया है। इसके पूर्व भी समाजवादी पार्टी की उत्तराखंड में 30 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जा चुकी है।  

उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 14 फरवारी को मतदान होगा। 10 मार्च को वोटों की काउंटिग की जाएगी। उत्तराखंड में कुल 81,43,922 वोटर्स हैं। उत्तराखंड में हर 692 वोटरों पर एक पोलिंग स्टेशन होगा। उत्तराखंड विधानसभा का कार्यकाल 23 मार्च 2022 को खत्म हो रहा है।  

erussia-ukraine-news