Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राजस्थान चुनाव: सचिन पायलट के समर्थन में आए टोंक के नवाब

पायलट के प्रत्याशी बनने से टोंक राज्य की सबसे चर्चित विधानसभा सीटों में से एक हो गयी है। भाजपा ने यहां पायलट के सामने परिवहन मंत्री युनुस खान को उतारा है जो कि भाजपा की ओर से चुनावी समर में उतरने वाले एक मात्र मुस्लिम प्रत्याशी हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 22, 2018 12:46 IST
राजस्थान चुनाव: सचिन पायलट के समर्थन में आए टोंक के नवाब- India TV Hindi
राजस्थान चुनाव: सचिन पायलट के समर्थन में आए टोंक के नवाब

जयपुर: टोंक के पूर्ववर्ती नवाब परिवार ने उनके क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को समर्थन देने की स्पष्ट घोषणा की है। नवाब परिवार के मुखिया आफताब अली खान ने इस बारे में नवाबी खानदान के लिए एक खुली घोषणा जारी की है। इसमें उन्होंने नवाब खानदान के मतदाताओं से पायलट के लिए मतदान करने को कहा है। टोंक का नवाब परिवार आमतौर पर राजनीति से दूर रहता है और एक दावे के अनुसार टोंक के नवाबी खानदान में लगभग 8,500 पंजीबद्ध सदस्य हैं।

पायलट के प्रत्याशी बनने से टोंक राज्य की सबसे चर्चित विधानसभा सीटों में से एक हो गयी है। भाजपा ने यहां पायलट के सामने परिवहन मंत्री युनुस खान को उतारा है जो कि भाजपा की ओर से चुनावी समर में उतरने वाले एक मात्र मुस्लिम प्रत्याशी हैं।

खान ने कहा, ‘‘भविष्य युवाओं का है इसलिए मेरा मेरे परिवार व खानदान के सदस्यों के लिए खुली घोषणा है कि हम पायलट के साथ हैं। जनता किसी भी नेता से अधिक सयानी है और वह टोंक की दिक्कतों व मुद्दों को भली भांति समझती है। पायलट अजमेर से सांसद रहे हैं और वह टोंक को अच्छी तरह समझते हैं।’’

खान अंजुमन खानदान ए अमीरिया टोंक के सरपरस्त भी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘टोंक में कोई उद्योग नहीं है। शिक्षा की कमी है। मुझे लगता है कि इन समस्याओं को दूर करने के लिए पायलट ही सबसे उचित प्रत्याशी हैं।’’ यह अंजुमन या सोसायटी टोंक नवाब खानदान की आधिकारिक इकाई है। उल्लेखनीय है कि टोंक मुस्लिम बहुल सीट है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement