Friday, April 19, 2024
Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा ने 8 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 19, 2018 11:28 IST
Rajasthan Assembly Elections 2018: BJP releases third list of 8 candidates | PTI- India TV Hindi
Rajasthan Assembly Elections 2018: BJP releases third list of 8 candidates | PTI

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में पार्टी के 8 उम्मीदवारों के नाम है। इससे पहले पार्टी ने 11 नवंबर को 131 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। भाजपा की इस लिस्ट में 13 महिलाओं, 32 युवाओं, 17 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों और 19 अनुसूचित जनजाति के कैंडिडेट्स को जगह दी गई थी। इस लिस्ट में 85 वर्तमान विधायक और 25 नए चेहरों को जगह मिली थी। इस लिस्ट में सवाई माधोपुर से दीया कुमारी का टिकट पार्टी ने काट दिया है और उनकी जगह आशा मीणा को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, दूसरी लिस्ट में भाजपा ने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले अपने विधायक ज्ञानदेव आहूजा को इस बार टिकट नहीं दिया था। इसके अलावा हाल ही में पार्टी में आए 4 लोगों को प्रत्याशी बनाया गया था, जिनमें अभिनेष महर्षि तथा गुरदीप शाहपीणी शामिल हैं। प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने 31 प्रत्याशियों की दूसरी सूची बुधवार यानी 14 नवंबर को जारी की थी। इसमें उसने 14 मौजूदा विधायकों और तीन मंत्रियों को टिकट नहीं दिया है। टिकट से वंचित मंत्रियों में बाबूलाल वर्मा, धन सिंह रावत और राजकुमार रिणवा शामिल हैं।

राजस्थान विधानसाभा चुनावों में इस बार कड़ी टक्कर की उम्मीद की जा रही है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जहां लागातार दूसरी पारी खेलने के लिए जी जान से चुनाव प्रचार में जुटी हैं, वहीं कांग्रेस की तरफ से सचिन पायलट और अशोक गहलोत की जोड़ी पूरे दमखम से सत्ता में वापसी के लिए लगी हुई है। राज्य की कुल 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

चुनावों पर इंडिया टीवी की विशाल कवरेज :

विधानसभा चुनाव 2018

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2018

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018

लोकसभा चुनाव 2019

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement