Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कांग्रेस की रानी Vs बीजेपी की महारानी, राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

रुक्षमणी कुमारी जयपुर से 55 किमी दूर चौमू की रानी हैं। इस बार ये चौमू से कांग्रेस के टिकट पर अपनी दावेदारी ठोक रहीं हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 23, 2018 12:42 IST
राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर- India TV Hindi
राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

नई दिल्ली: शौर्य और वीरों की धरती कहे जाने वाले राजस्थान के चुनावी रण में एक वीरांगना उतरी है जो साइकल चला रही है। ये कोई आम महिला नहीं है। ये एक रानी हैं जिनका ताल्लुक राजस्थान के शाही राजपूत घराने से है। रानी के पति सेना में अफसर थे, लेकिन वह दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। इस रानी के दादा गुजरात के राज्यपाल रह चुके हैं और पिता गुजरात में विधायक थे। नाम है रुक्षमणी कुमारी।

रुक्षमणी कुमारी जयपुर से 55 किमी दूर चौमू की रानी हैं। इस बार ये चौमू से कांग्रेस के टिकट पर अपनी दावेदारी ठोक रहीं हैं। इतना ही नहीं रानी रुक्षमणी कुमारी मंच से राजस्थान की महारानी कहीं जाने वाली वसुंधरा को चैलेंज भी कर रही हैं। रसूखदार खानदान से ताल्लुक रखने वाली रुक्षमणी कुमारी चौमू में साइकिल से संकल्प रैली निकाल रही हैं।

राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

राजघराने की रानी उतरी साइकिल के साथ सड़कों पर

रुक्षमणी कुमारी सूबे की सीएम वसुंधरा राजे के कामों से निराश हैं। ऐसे में जनता के बीच जाकर कांग्रेस पार्टी की अलख जगा रही हैं ताकि इस बार के चुनावों में वसुंधरा सरकार को उखाड़ फेंका जाएं। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आते ही उनकी समस्याओं का शीघ्र से शीघ्र निराकरण किया जाएगा। इस दौरान सभी ग्राम वासी चौपाल में मौजूद थे।

उनके चुनाव में आने से सिंधिया परिवार में खलबली मच गई है, क्योंकि वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की मुख्यमंत्री हैं। अब राजकुमारी रुक्षमणी के चुनाव में उतरने से वसुंधरा को काफी चुनावी नुकसान हो सकता है।

इंडिया टीवी वेबसाइट पर विधानसभा चुनावों की विस्तृत कवरेज

Full Coverage: विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018

Full Coverage: लोकसभा चुनाव 2019

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement