Friday, May 17, 2024
Advertisement

तेलंगाना में सीटों के बंटवारे को कांग्रेस गठबंधन ने अंतिम रूप दिया: खूंटिया

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2018 17:53 IST
Congress Flag- India TV Hindi
Congress Flag

हैदराबाद: कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी और उसके सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है। तेलंगाना मामलों के कांग्रेस प्रभारी आर सी खूंटिया ने पीटीआई को बताया, ‘‘सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया गया है । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंजूरी के बाद इसकी घोषणा की जाएगी।’’ 

कई हफ्तों की बातचीत के बाद सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया। प्रदेश में कांग्रेस के सहयोगियों में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), तेलंगाना जन समिति (तेजस) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) शामिल है। खूंटिया ने हालांकि यह नहीं बताया कि प्रदेश के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से कांग्रेस कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया कि यह संख्या 90 से कम नहीं होगी। 

तेदेपा के एक नेता ने दावा किया कि उनकी पार्टी को 14 से 18 सीटें मिल सकती हैं। तेजस के संस्थापक अध्यक्ष प्रोफेसर एम कोडंडरम ने बताया कि कांग्रेस ने उनकी पार्टी को आठ से 10 सीटों की पेशकश की है जबकि वह 12 सीटों की मांग कर रहे हैं। उन्होंने आशा जतायी कि इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा। 

भाकपा को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए तीन सीटों की पेशकश की गयी है। भाकपा महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने बताया, ‘‘प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हम कल इस बारे में चर्चा करेंगे और इस बारे में फैसला करेंगे।’’ इसके अतिरिक्त पार्टी को विधान परिषद की दो सीटों की पेशकश की गयी है। प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और भारतीय जनता पार्टी चुनाव मैदान में अकेले उतर रही हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement