1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018
  5. तेलंगाना: मोदी, राहुल और KCR से भी ज्यादा डिमांड में हैं ये तीन महिला नेता, जानिए क्या है बैकग्राउंड

तेलंगाना: मोदी, राहुल और KCR से भी ज्यादा डिमांड में हैं ये तीन महिला नेता, जानिए क्या है बैकग्राउंड

वर्तमान में क्या किसी नेता की डिमांड मोदी से ज्यादा है? क्या कांग्रेस में राहुल गांधी से ज्यादा डिमांड वाला कोई है? इन सवालों के जवाब पर बहस हो सकती है। लेकिन, बहस को किनारे कर थोड़ा आगे निकलते हैं और तेलंगाना में इसका जवाब ढूंढते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2018 13:36 IST
के...- India TV
के कविता, विजयाशांति और पुरंदेश्वरी (बाएं से दाएं)

वर्तमान में क्या किसी नेता की डिमांड पीएम मोदी से ज्यादा है? क्या कांग्रेस में राहुल गांधी से ज्यादा डिमांड वाला कोई है? इन सवालों के जवाब पर बहस हो सकती है। लेकिन, बहस को किनारे कर थोड़ा आगे निकलते हैं और तेलंगाना में इसका जवाब ढूंढते हैं। दरअसल, यहां स्थानीय स्तर पर तीन महिला नेता ऐसी हैं जिनकी मांग मोदी और राहुल को भी टक्कर दे रही है। खास बात तो ये है कि ये तीनों ही महिला नेता अलग-अलग पार्टी की स्टार प्रचारक हैं।

TRS की के कविता- जो KCR की बेटी हैं,  कांग्रेस की विजयाशांति- इन्हें तेलुगू फिल्मों की ‘लेडी अमिताभ’ कहा जाता है और BJP की पुरंदेश्वरी- जो NTR की बेटी हैं। तीनों की डिमांड स्थानीय स्तर पर पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और TRS चीफ KCR से भी ज्यादा मानी जा रही है। जहां तक चुनाव प्रचार की बात है तो तीनों ही स्टार प्रचारक है और ताबड़तोड़ जनसभाएं/रोड-शो कर रही है।

BJP: NTR की बेटी पुरंदेश्वरी

तेलंगाना में राजनीतिक समीकरणों को अपने अनुकूल साधने के लिए BJP पूरे जोर लगा रही है। एक तरफ पीएम मोदी, BJP अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और कई बड़े मंत्री वहां प्रचार कर रहे हैं। तो इनसे अलग TDP संस्थापक NTR की बेटी और पूर्व केंद्रीय मंत्री पुरंदेश्वरी अपनी डिमांड का परिचय दे रही हैं। BJP प्रत्याशियों के लिए पुरंदेश्वरी रोजाना 3 से 4 रैली और रोड-शो कर रही हैं। BJP का हर प्रत्याशी अपनी सीट पर उनको बुलाना चाह रहा है।

कांग्रेस: तेलुगू फिल्मों की ‘लेडी अमिताभ’- विजयाशांति

तेलुगू फिल्मों की ‘लेडी अमिताभ’ कही जाने वाली अभिनेत्री विजयाशांति कांग्रेस की स्टार प्रचारक हैं। विजयाशांति ने साल 1998 में BJP से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। लेकिन, फिर 2014 में उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। इस बार चुनाव में अभी तक उन्होंने 50 से ज्यादा रोड-शो और रैली की है। वहीं, फिल्मों की बात करें तो विजयशांति ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

के कविता- 150 से ज्यादा सभाएं और रोड-शो कर चुकी हैं

TRS चीफ और तेलंगाना के सीएम KCR (चंद्रशेखर राव) की बेटी के कविता (निजामाबाद से सांसद) इस बार विधानसभा के लिए मैदान में हैं। माना जा रहा रहा है कि उनकी डिमांड ज्यादा है और शायद इसीलिए वो अपनी सीट पर कम और पार्टी के अन्य प्रत्याशियों के लिए ज्यादा सभाएं और रोड-शो कर रही हैं। औसतन हर रोज वो करीब चार से पांच सभा और रोड शो कर रही हैं। अब तक उन्होंने लगभग 150 से ज्यादा सभा और रोड-शो कर लिए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13