Friday, April 26, 2024
Advertisement

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा ने बताए हाथ धोने के तरीके

भोजपुरी फिल्मों की सफल अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने सोशल मीडिया पर सही तरीके से हाथ धोने के बारे में बताया है।

IANS Written by: IANS
Updated on: March 20, 2020 20:57 IST
akshara singh- India TV Hindi
अक्षरा सिंह

कोरोनावायरस से विश्वभर में फैली महामारी के बीच एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को लोगों से 'जनता कर्फ्यू' लगाने की अपील की है, वहीं भोजपुरी फिल्मों की सफल अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने इससे बचाव के लिए डब्लूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) द्वारा 'इनिसिएट सेफ हैंडस चैलेंज' को स्वीकार कर एक वीडियो बनाया है।

यह वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर पोस्ट किया है, जो फिलहाल खूब वायरल हो रहा है। अक्षरा ने इस वीडियो में हाथ धोने के अलग-अलग तरीके बताए हैं। अभिनेत्री अक्षरा ने कहा, "हमें हर दिन अच्छे तरीके से हाथ धोने चाहिए। आप कोरोनावायरस से सुरक्षित रहें, इसलिए हमने यह वीडियो बनाया है। आप भी इस वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करें और जागरूकता बढ़ाएं। लोग इस चैलेंज को स्वीकार करें, जिससे वे कोरोना से बच सकें।"

उन्होंने कहा, "मैं चाहूंगी कि इंडस्ट्री के भी तमाम लोग कोरोना को लेकर जागरूक रहें और लोगों को भी जागरूक करें।"

अक्षरा सिंह ने आगे कहा, "यह चैलेंज मुझे फॉलो करने वाले सभी लोग लें और मुझे टैग भी करें। मास्क जरूरी है, मगर ज्यादा जरूरी हाथों को साफ रखना है।"

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान को भी सराहनीय बताया और लोगों से अपील की है कि वे सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें। सामाजिक संपर्क को कम करें। स्व-एकांतवास करें।

उन्होंने कहा, "वायरस फैलने से रोकथाम के लिए हमें 'स्लो डाउन टाइम' करने की जरूरत है। मेरी सभी से अपील है कि जागरूक रहें, सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement