Friday, April 26, 2024
Advertisement

तीज पर सुने अक्षरा सिंह और आम्रपाली के ये भोजपुरी सुपरहिट गाने, सुनते ही भक्ति में हो जाएंगे लीन

Teej 2023: हरतालिका तीज का त्योहार महिलाओं का सबसे पंसंदीदा त्योहार होता है। इस दिन महिलाएं अपने हाथों में पति के नाम की मेहंदी लगाती है और 16 श्रृंगार करती हैं। इस व्रत का एक अलग ही और खास महत्व है तो ऐसे खास मौके पर शानदार भक्ति गीत तो सुनना बनता है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: September 18, 2023 6:15 IST
teej 2023 Bhojpuri teej superhit songs - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Teej 2023 Song List

Hartalika Teej 2023: हिंदू धर्म में हर त्योहार और व्रत का एक खास महत्व होता है। सुहागिन महिलाओं के जीवन में हरतालिका तीज के व्रत का एक अलग ही महत्व है। इसकी पूजा का फल उनके परिवार और पति को मिलता है। मान्यता है कि इस व्रत को रखने से पति की उम्र लंबी हो जाती है और उन्हें भगवान का आशीर्वाद भी मिलता है। इस दिन शादीशुदा महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं। इस दिन शिव और देवी पार्वती की पूजा की जाती है। इस दिन को और खास बनने के लिए एंटरटेनमेंट का तड़का लगना तो बहुत जरूरी है तो किस बात की देर है सुनो ये शानदार भोजपुरी तीज के गीत, देखें लिस्ट...

करिले तीज के व्रत ऐ भोला

भोजपुरी में अंकित पीयूष और तृप्ति सिन्हा का तीज स्पेशल गाना 'करिले तीज के व्रत ऐ भोला'भी सुन सकते हैं। इस गाने को तृप्ति सिन्हा ने अपनी आवाज दी है और वो इस गाने के म्यूजिक वीडियो में एक्टर पियूष के साथ नजर आती हैं। इस गाने के गीतकार मनीष राज और संगीतकार सावन कुमार हैं। वीडियो डायरेक्टर विजय कुमार, कोरियोग्राफर रवि राज और निर्माता अमित कुमार शर्मा हैं।

बनल रहे सुहाग ​
भोजपुरी इंडस्ट्री की सिंगर अनु दुबे के द्वारा गाये गए तीज के गाने और खासकर तीज के त्योहार पर जो गाने गाए है। वह लोगों को बेहद पसंद है। अनु के गाने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर बवाल मचा देता है। अनु के गानों की लोकप्रियता इसी बात से लगाई जा सकती है। उनके हर तरह के गाने को लोग सुनना और गुनगुना पसंद करते है।

रखिहा सेनुरवा के लाज
तीज के त्योहार को और भी खास बनने के लिए 'रखिहा सेनुरवा के लाज' ये गाना सुन सकते हो। इस सॉन्ग में राजा बाबू और दिनेश लाल का शानदार लुक देखने को मिला है। यह गीत तीज त्योहार के समय सबसे ज्यादा सुनना पसंद किया जाता है।

बनल रहे सेनूरा सिंगार ए भोला जी
भोजपुरी फिल्म 'चैलेंज' का गाना 'बनल रहे सेनूरा सिंगार ए भोला जी' इससे सुन कोई भी झूम उठेगा। इस गाने की लिरिक्स लोगों को बहुत पसंद है। मशहूर भोजपुरी सिंगर इंदु सोनाली और अलका झा ने इस गाने को गाया है। इस गाने में भोजपुरी संस्कृति और त्योहारों की खूबसूरत झलक देखने को मिलती है।

रखिह ध्यान शिव
अक्षरा सिंह भोजपुरी की जानी-मानी एक्ट्रेस में से एक हैं। वहीं अक्षरा का 'रखिह ध्यान शिव' सॉन्ग हर बार तीज के दिन सुना जाता है। ऐसा लगता है की जैसे इस गाने के बिना तीज का त्योहार अधूरा है। इस गाने के बोल सुन एक अलग ही सुकून मिलता है। 

धनिया तीज कइले बाड़ी
राकेश मिश्रा ने तीज स्पेशल अपना नया गाना 'धनिया तीज कइले बाड़ी' रिलीज कर दिया है। इस राकेश मिश्रा ने अपनी खूबसूरत आवाज दी है। गाने में तीज व्रती के रूप में निकिता भारद्वाज का अपीरियंस देखने को मिलेगा।

रखिह अमर मोर सुहाग
'रखिह अमर मोर सुहाग' को अंजली भारती ने गाया है। इस गाने में हरितालिका तीज व्रत को लेकर बाबा भोलनाथ की महिमा का गुण गान किया गया है। इस गाने में नेहा सिद्दिकी, ऐश्‍वर्या झा और इनायत लीड रोल में हैं। गाने के लिरिक्‍स तरुण पांडेय ने लिखे हैं। 

ये भी पढ़ें-

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai के अपकमिंग एपिसोड में आने वाला है ये शॉकिंग ट्विस्ट, देखकर नहीं होगा यकीन

Khatron Ke Khiladi 13 में स्टंट के बीच जान की भीख मांगती नजर आईं बिग बॉस की ये कंटेस्टेंट, अब शुरू होगा खतरों का खेल

Mansi Sharma-Yuvraaj Hans के घर में गूंजी नन्ही परी की किलकारियां, दूसरी बार मां बनीं 'महाभारत' की अंबालिका

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement