1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'बाहुबली' फेम राणा दग्गुबाती ED के सामने हुए पेश, जानिए क्या है पूरा मामला

'बाहुबली' फेम राणा दग्गुबाती ED के सामने हुए पेश, जानिए क्या है पूरा मामला

ईडी ने तेलुगू सिनेमा की उन हस्तियों को तलब किया, जिनसे एसआईटी और कुछ अन्य एजेंसियों ने भी पूछताछ की थी। हालांकि, उस वक्त राणा से एसआईटी ने पूछताछ नहीं की थी।

PTI PTI
Updated on: September 08, 2021 20:19 IST
Actor Rana Daggubati appears before ED in drug case latest news in hindi - India TV Hindi
Image Source : INSTA: RANADAGGUBATI राणा दग्गुबाती ईडी के सामने हुए पेश 

अभिनेता राणा दग्गुबाती शहर में 2017 में मादक पदार्थ गिरोह के भंडाफोड़ के संबंध में चल रही धनशोधन जांच के तहत समन जारी किए जाने के बाद बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। ‘बाहुबली’ फिल्म अभिनेता दग्गुबाती तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े उन 10 अभिनेताओं और निर्देशकों में शामिल हैं जिन्हें ईडी द्वारा तलब किया गया है। पिछले साल 31 अगस्त से जाने-माने फिल्मकार पुरी जगन्नाथ, अभिनेत्री चार्मी कौर और रकुलप्रीत सिंह, अभिनेता नंदू केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश हो चुके हैं। 

तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग ने दो जुलाई, 2017 को एलएसडी और एमडीएमए जैसे मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में संगीतकार केल्विन मैस्करेनहास सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर मादक पदार्थ गिरोह का भंडाफोड़ किया था। इसके बाद, मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित कई मामले दर्ज किए गए और 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

ED ने टॉलीवुड कलाकारों से शुरू की पूछताछ, रकुलप्रीत सिंह, राणा दग्गुबाती और रवि तेजा को भेजा जा चुका है समन

अधिकारियों के अनुसार गिरोह के ग्राहकों में शहर के स्कूलों और कॉलेजों के छात्र, तेलुगू फिल्म उद्योग से जुड़े लोग, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी तथा साइबराबाद में आईटी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी सहित लगभग 1000 लोग शामिल थे। इस सिलसिले में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान तेलुगू फिल्म उद्योग की कुछ हस्तियों के नाम सामने आए। 

तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तेलुगू फिल्म उद्योग के साथ कथित डग्र लिंक की भी जांच की और टॉलीवुड से जुड़े 11 लोगों से पूछताछ की जिसमें अभिनेता और निर्देशक शामिल हैं। एक अभिनेता के ड्राइवर से भी पूछताछ की गई और बाल तथा नाखून के नमूने भी एकत्र किए गए थे। एसआईटी ने उनसे यह पता लगाने के लिए पूछताछ की कि क्या उनका गिरोह के साथ उपभोक्ता या आपूर्तिकर्ता के रूप में या गिरफ्तार लोगों के साथ कोई संबंध था। मामलों के संबंध में आरोपपत्र दाखिल किया गया है, लेकिन तेलुगू सिनेमा जगत की किसी भी हस्ती के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल नहीं किया गया है। 

ईडी ने तेलुगू सिनेमा की उन हस्तियों को तलब किया, जिनसे एसआईटी और कुछ अन्य एजेंसियों ने भी पूछताछ की थी । हालांकि, उस वक्त राणा से एसआईटी ने पूछताछ नहीं की थी।  

Click Mania
Modi Us Visit 2021