1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'वॉर' के बाद ऋतिक, टाइगर को लेकर एक और एक्शन फिल्म बनाएंगे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद

'वॉर' के बाद ऋतिक, टाइगर को लेकर एक और एक्शन फिल्म बनाएंगे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद

आनंद ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, "जब 'वार' की स्क्रिप्ट लिखी जा रही थी, तो मैं इसे एक अंग्रेजी फिल्म की तरह लिख रहा था। इसमें गाने नहीं थे, इसकी भाषा बहुत नई थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 02, 2020 17:53 IST
टाइगर श्रॉफ- ऋतिक रोशन- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@TIGERSHROFF टाइगर श्रॉफ- ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर 'वार' पिछले साल गांधी जयंती पर रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई। निर्देशक सिद्धार्थ आनंद का कहना है कि उन्हें दो बड़े सितारे मिले और उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर एक बेंचमार्क स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। आनंद ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, "जब 'वार' की स्क्रिप्ट लिखी जा रही थी, तो मैं इसे एक अंग्रेजी फिल्म की तरह लिख रहा था। इसमें गाने नहीं थे, इसकी भाषा बहुत नई थी। जब मैं भाषा बोलता हूं, तो मुझे बोली जाने वाली भाषा से कोई मतलब नहीं है, यह फिल्म की भाषा है, जिस तरह से ²श्य सामने आते हैं। प्रत्येक दृश्य का कंटेंट, जिस तरह से स्क्रीनप्ले सामने आती है, यह समयसीमा और चीजों को स्थानांतरित करने के लिहाज से थोड़ा जटिल था। यह एक अथक थ्रिलर की तरह था। मुझे नहीं पता था कि दर्शकों का पैलेट दो साल में क्या होगा।"

ऋतिक रोशन ने 20 साल के इंडियन बैले डांसर का सपना पूरा करने में की मदद, पिता चलाते हैं ई-रिक्शा

आनंद ने कहा कि जब फिल्म सामने आई, तो यह बेहद समकालीन थी। उन्होंने आगे कहा, "जब फिल्म कास्ट की गई, तो उसमें ऋतिक और टाइगर थे। यह एक ड्रीम कास्ट था और हम दो सुपरस्टार के एक साथ आने की उम्मीद नहीं कर रहे थे। आजकल एक फिल्म पर एक अभिनेता को लेना बहुत कठिन है, और बोर्ड पर दो सुपरस्टार पाना एक सपने जैसा था। इसलिए, स्वाभाविक रूप से उम्मीदें अधिक थीं।"

उन्होंने आगे कहा, "बात यह है कि हमें 'वार' में दो एक्शन सुपरस्टार मिले, हमें एक बेंचमार्क सेट करना पड़ा। जब मैंने 2012 में एक्शन फिल्में बनाना शुरू किया, तो मुझे सिर्फ इतना पता था कि भारत में मेरे लिए कोई बेंचमार्क या टेम्पलेट नहीं है। क्योंकि मुझे नहीं लगता कि हम भारत में कई अच्छी एक्शन फिल्में बनाते हैं।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X