1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अक्षय कुमार को 'खिलाड़ी' का खिताब देने वाली फिल्म ने पूरे किए 29 साल

अक्षय कुमार को 'खिलाड़ी' का खिताब देने वाली फिल्म ने पूरे किए 29 साल

1992 में इसी दिन रिलीज हुई खिलाड़ी फिल्म अक्षय की तीसरी रिलीज हुई फिल्म थी और यही फिल्म उनकी पहली बड़ी हिट थी। फिल्म ने एक एक्शन हीरो के रूप में अक्षय के स्टारडम को बखूबी दिखाया था।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 05, 2021 23:35 IST
Akshay Kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/THEABBASMUSTAN अक्षय कुमार की फिल्म 'खिलाड़ी' ने पूरे किए 29 साल 

फिल्म प्रोड्यूसर जोड़ी अब्बास-मस्तान ने शनिवार शाम को अक्षय कुमार के साथ उनकी फिल्म 'खिलाड़ी' के 29 साल पूरे होने के मौके पर एक सस्पेंस थ्रिलर के पोस्टर के साथ एक दृश्य के पीछे की तस्वीर पोस्ट की। तस्वीर में युवा अक्षय कुमार अब्बास और मस्तान के साथ कैमरा के सामने मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह तस्वीर फिल्म की रिलीज के आसपास किसी पार्टी में क्लिक की गई लगती है। 

निर्देशक जोड़ी ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर के साथ ही उनके सत्यापित ट्विटर अकाउंट पर कैप्शन के रूप में लिखा, आज (शनिवार) खिलाड़ी के 29 वर्ष हो गए हैं। हमारे करियर की पहली हिट। ऐसा लगता है जैसे कल की यादें अभी भी हमारे दिमाग में इतनी ज्वलंत हैं। इस बेहद खास दिन पर इस बेहद खास फिल्म की पूरी टीम को याद कर रहे हैं। 

उन्होंने सिनेमैटोग्राफर थॉमस जेवियर और प्रोड्यूसर वीनस के अलावा अक्षय, आयशा जुल्का, जॉनी लीवर, दीपक तिजोरी और सबीहा के साथ-साथ संगीतकार जोड़ी जतिन-ललित को भी टैग किया, जिन्होंने सफल फिल्म के लिए सुपरहिट संगीत दिया था।

1992 में इसी दिन रिलीज हुई खिलाड़ी फिल्म अक्षय की तीसरी रिलीज हुई फिल्म थी और यही फिल्म उनकी पहली बड़ी हिट थी। फिल्म ने एक एक्शन हीरो के रूप में अक्षय के स्टारडम को बखूबी दिखाया था। इसी फिल्म की बदौलत उन्हें बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी या खिलाड़ी कुमार के तौर पर पहचान मिली और इसके बाद ही उन्होंने खिलाड़ी सीरीज के तहत अन्य कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

अब्बास-मस्तान के लिए खिलाड़ी उनकी दूसरी रिलीज थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने बाजीगर, सोल्जर, हमराज, चोरी चोरी चुपके चुपके, ऐतराज, रेस और रेस 2 जैसी हिट फिल्में दीं।

अक्षय और अब्बास-मस्तान ने 'खिलाड़ी' के बाद 'अजनबी' (2001) और 'ऐतराज' (2004) में एक साथ काम किया।

bigg boss 15