Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अक्षय कुमार ने बताया इस वजह से वो करते हैं नेक काम

अक्षय एशियन हार्ट संस्थान द्वारा चलाए गए अभियान हैप्पी हार्ट इंडिया का चेहरा हैं। इसका मकसद एक स्वस्थ दिल और खुशहाल जिंदगी के लिए एक स्वस्थ जीवनशैली का प्रसार करना है। इस अभियान के तहत 200 वंचित बच्चों की मुफ्त में हार्ट सर्जरी कराई जाएगी।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: April 18, 2018 9:38 IST
अक्षय कुमार- India TV Hindi
अक्षय कुमार

मुंबई: बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार का कहना है कि अच्छे काम के लिए मदद करना और लोगों के बीच जागरूकता फैलाने से उन्हें खुशी मिलती है। अक्षय समाज में बदलाव लाने के मकसद के साथ सिनेमा के जरिए सामाजिक समस्याओं को उठा रहे हैं। एक बयान में कहा गया कि अक्षय एशियन हार्ट संस्थान चलाए गए अभियान हैप्पी हार्ट इंडिया का चेहरा हैं। इसका मकसद एक स्वस्थ दिल और खुशहाल जिंदगी के लिए एक स्वस्थ जीवनशैली का प्रसार करना है। इस अभियान के तहत 200 वंचित बच्चों की मुफ्त में हार्ट सर्जरी कराई जाएगी।

अक्षय ने कहा, "किसी भी बच्चे को बीमारी से जूझता देखना और उसकी मदद न कर पाना परिजनों को अखरता है। मुझे खुशी है कि यह पहल 200 बच्चों और उनके परिवारों को एक खुशहाल जिंदगी देने में मदद करेगी। अच्छे काम में मदद करना और इसके लिए लोगों तक पहुंच बनाने से मुझे खुशी मिलती है।"

अक्षय ने इन पहलों के लिए लोगों से आगे आने का आग्रह करते हुए कहा, "मैं हमेशा से ही ऐसी किसी चीज का हिस्सा बनना चाहता था जो लोगों के चेहरे पर मुस्कान और खुशी लाए, जिसकी उनकों बहुत जरूरत है। मेरा निजी तौर पर मानना है कि एक स्वस्थ दिल खुशहाल और लंबी जिंदगी की गारंटी है।"

इस अभियान में वे मरीज भाग ले सकते हैं, जो साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हों, 12 साल की उम्र से कम हो और उन्हें हार्ट सर्जरी की जरूरत हो।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement