Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड का हुआ ट्रांसफर, 1.5 करोड़ सालाना सैलरी की खबरों के बाद जांच शुरू

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे का ट्रांसफर कर दिया गया है। साथ ही जांच की जा रही है कि उनकी करोड़ों की कमाई कहां से हो रही है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 27, 2021 15:34 IST
amitabh bachchan - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ AMITABHBACHCHAN अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाले जितेंद्र शिंदे को लेकर हाल ही में खबर आई कि उन्हें सालाना 1.5 करोड़  की सैलरी मिलती है। देखते ही देखते यह खबर आग की तरह फैल गई और अब जितेंद्र का तबादला कर दिया गया है। इस मामले में अब जितेंद्र शिंदे से पूछताछ की जा रही है।जितेंद्र शिंदे मुंबई पुलिस में हेड कॉन्सटेबल हैं और साल 2015 से अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड हैं। चूंकि अमिताभ बच्चन को 'एक्स' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है इसलिए उनके साथ हमेशा ही दो कॉन्सटेबल रहते हैं।

'देश के मेंटर्स' कार्यक्रम के ब्रांड एंबेसेडर होंगे सोनू सूद, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताई वजह

रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकारी ने बताया कि जितेंद्र शिंदे को 2015 में अमिताभ का अंगरक्षक नियुक्त किया गया था। दक्षिण मुंबई के डीबी मार्ग थाने में उसका तबादला किया गया है और यह एक नियमित तबादला है। 15 दिन पहले उसका तबादला किया गया था और यह आधिकारिक तौर पर उस समय एक पुलिस नोटिस में प्रकाशित किया गया था। आगे अधिकारी ने बताया कि बच्चन को मुंबई पुलिस ने 'एक्स' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर रखी है। 2015 में अभिनेता के अंगरक्षक के तौर पर तैनात किए जाने के बाद वह उनके सुरक्षा कवच का हिस्सा बने थे। दिशा-निर्देशों के अनुसार कोई पुलिस कॉन्स्टेबल पांच साल से अधिक समय तक एक पद पर नहीं रह सकता। मीडिया की एक खबर में हाल ही में दावा किया गया था कि सुपरस्टार के अंगरक्षक के रूप में तैनाती के दौरान शिंदे हर साल 1.5 करोड़ रुपये कमाते हैं। 

पुलिस विभाग में PTI न्यूज एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि शिंदे भरोसेमंद बॉडगार्ड में से एक हैं और उन्हें बच्चन के साथ उनके सुरक्षा कवर के हिस्से के रूप में देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि शिंदे की पत्नी एक एजेंसी चलाती हैं, जो प्रमुख हस्तियों को सुरक्षा गार्ड मुहैया कराती है।

राज्य सरकार ये भी वैरिफाई कर रही थी कि क्या शिंदे ने अपनी सालाना आय और अपनी संपत्ति के बारे में अधिकारियों को सूचित किया था और क्या वह किसी और सोर्स से भी दूसरी कमाई कर रहे थे, जो राज्य के कानून के अनुसार गैर-कानूनी है। महाराष्ट्र के सेवा नियमों के अनुसार, एक सरकारी कर्मचारी दो प्रतिष्ठानों से सैलरी नहीं ले सकता है।

पुलिस अब इसी बात की जांच में जुटी है कि आखिर जितेंद्र शिंदे को कहां से कमाई हो रही। खबर सामने आने के बाद जितेंद्र शिंदे को फिलहाल साउथ मुंबई के पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया है।

(इनपुट-पीटीआई)

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी अन्य खबरें- 

KBC 13: निमिषा अहिरवार यूं करेंगी जीती हुई धनराशि का इस्तेमाल, बताया शो में कैसे पहुंचीं

गीतकार शैलेंद्र जयंती विशेष: उट्ठा है तूफान जमाना बदल रहा...

'धमाका' से लेकर 'भूल भुलैया 2' तक, इन 6 फिल्मों में नज़र आएंगे कार्तिक आर्यन, दिखेगा अलग अवतार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement