1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ बच्चन ने गुलमोहर के पेड़ को कहा अलविदा, 'प्रतीक्षा' में 43 सालों से था खड़ा

अमिताभ बच्चन ने गुलमोहर के पेड़ को कहा अलविदा, 'प्रतीक्षा' में 43 सालों से था खड़ा

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया कि सभी बच्चे इसी पेड़ के आसपास बड़े हुए। अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी भी इसकी के सामने हुई थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 05, 2020 13:51 IST
अमिताभ बच्चन ने गुलमोहर के पेड़ को कहा अलविदा- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://SRBACHCHAN.TUMBLR.COM/ अमिताभ बच्चन ने गुलमोहर के पेड़ को कहा अलविदा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भावुक होकर अपने उस पेड़ को अलविदा कहा है, जो उनके दूसरे घर 'प्रतीक्षा' में 43 सालों से खड़ा था। उन्होंने अपने मां-बाबूजी से बेटे अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी से जुड़ा पुराना किस्सा भी शेयर किया है। साथ ही गुलमोहर के पेड़ की तस्वीर भी साझा की है।

अमिताभ ने ब्लॉग में लिखा, "इसने (पेड़) अपना सेवाकाल समाप्त कर दिया है। अब गिर चुका है। अपनी जड़ों से टूटकर अलग हो गया है। इसी के साथ 43 साल पुराना इतिहास भी गिर गया। जब हम 1976 में पहली बार यहां आए थे। ये मेरी पीढ़ी का पहला खरीदा और बनाया घर है। इसे हम अपना कह सकते थे।"

गुरु पूर्णिमा पर अमिताभ बच्चन ने अपने पिता की तस्वीर शेयर कर किया नमन

अमिताभ बच्चन के दूसरे घर में गिर गया सालों पुराना पेड़

अमिताभ बच्चन के दूसरे घर में गिर गया सालों पुराना पेड़

बिग बी ने आगे लिखा, "लॉन के बीचोबीच इस नन्हें से पौधे को रोपा गया। प्रतीक्षा का नाम, जो हमारे साथ रहने आए थे, उन्होंने दिया, जो उनके काम से उपजा नाम था। स्वागत सभी के लिए यहां पर, नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा। 

अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में बताया कि सभी बच्चे इसी के आसपास ही बड़े हुए। जन्मदिन या त्योहार आने पर गुलमोहर का खूबसूरत पेड़ सजाया जाता था। जब बच्चों की शादी हुई तो ये गार्जियन की तरह खड़ा रहा। किसी बुजुर्ग के गुजर जाने के बाद इसकी टहनियां शोक से झुक जाती थीं। होलिका पर इसकी के आसपास बुराई को जलाया गया। सब कुछ इसकी कृपादृष्टि पर हुआ। 

बिग बी ने भावुक होकर लिखा कि आज ये चुपचाप गिर पड़ा। बिना किसी को चोट पहुंचाए। मौत में भी शांत, विशाल और उदार।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X