Saturday, April 20, 2024
Advertisement

वर्ल्ड सोशल मीडिया डे के मौके पर अनन्या पांडे ने शुरू किया 'सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड' कैंपेन

अनन्या पांडे का 'सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड' कैंपेन सामाजिक प्लेटफार्म को सकारात्मक और स्वस्थ रखने के महत्व पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 30, 2021 22:28 IST
अनन्या पांडे ananya pandey- India TV Hindi
Image Source : ANANYA PANDEY/INSTAGRAM अनन्या पांडे

दो साल पहले अनन्या पांडे ने सो पॉजिटिव नामक पहल को लॉन्च किया था, एक पहल जिसने साइबर-बुलिंग और इसकी गंभीरता को संज्ञान में लिया और आज, अभिनेत्री ने 'सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड' लॉन्च किया है। यह कैंपेन सामाजिक प्लेटफार्म को सकारात्मक और स्वस्थ रखने के महत्व पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है। 

अनन्या पांडे ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया," "हम अक्सर सोशल मीडिया के नकारात्मक पक्ष के बारे में बात करते हैं - बदमाशी, ट्रोलिंग और नफरत। महामारी के दौरान, मैंने सोशल मीडिया पर लोगों की ताकत देखी- मानवता। अजनबियों की मदद करना, संसाधनों और सूचनाओं को साझा करना, जान बचाना। इसने दया, करुणा और सहानुभूति में मेरे विश्वास को मजबूत किया। 'सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड' एक सीरीज है जिसमें मैं सोशल मीडिया के कुछ 'हीरोज' से बात करने जा रहा हूं जिन्होंने समाज की भलाई के लिए इसका सकारात्मक और रचनात्मक उपयोग किया है! सोशल मीडिया एक दयालु स्थान हो सकता है - आइए हम सब इसे सुनिश्चित करने में अपना योगदान दें! "

Photos: मुंबई में होगा राज कौशल का अंतिम संस्कार, अंतिम यात्रा शुरू हुई

अभिनेत्री ने साझा किया, "नमस्कार दोस्तों। आशा है कि आप सभी स्वस्थ हैं और सभी आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं। मैं उन सभी लोगों की सराहना करना चाहती हूं जिन्होंने सामाजिक भलाई के लिए रचनात्मक रूप से सोशल मीडिया का उपयोग किया है। सोशल मीडिया का जिम्मेदारी से उपयोग करके आप सभी ने महामारी संकट से निपटने, परिस्थितियों से उबरने और जरूरतमंदों और प्रभावितों की हर संभव मदद करने के लिए खुद को सशक्त बनाया। लोगों ने अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने में मदद की है।  कुछ वैक्सीन से संबंधित जानकारी दे रहे थे जबकि अन्य ने स्ट्रीट एनिमल्स की मदद की और यह सूची अंतहीन है। मैं इनमें से कुछ सोशल मीडिया हीरों के साथ सो पॉजिटिव की नई सीरीज़ #SocialMediaForSocialGood के माध्यम से बातचीत करूंगी। सोशल मीडिया के हीरों द्वारा समाज की भलाई के लिए और दूसरों की मदद के लिए सकारात्मक रूप से सोशल मीडिया का उपयोग करने और उसके व्यापक प्रभाव पर चर्चा करेंगे। आइए सामाजिक भलाई के लिए सोशल मीडिया का उपयोग जारी रखें। सोशल मीडिया को हमेशा आशा, स्वास्थ्य और खुशी की क्रांति बनने दें।" 

सो पॉजिटिव की पहल अभिनेत्री ने एक समुदाय बनाने, सोशल मीडिया बुलिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की थी। युवा अभिनेत्री द्वारा शुरू किए गए इस नए अभियान का उद्देश्य समाज की भलाई के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करना है। एक पहल जो विचारोत्तेजक है, हमें यह सोचना है कि जब सोशल मीडिया का रचनात्मक रूप से उपयोग किया जाता है तो समाज में हर किसी के लिए बहुत कुछ अच्छा हो सकता है। अनन्या पांडे सोशल मीडिया के उन सभी हीरों को सलाम करने जा रही हैं जिन्होंने इसका इस्तेमाल सामाजिक कल्याण के लिए किया है। 

अभिनेत्री इस कैंपेन सीरीज़ के माध्यम से शॉउत-ऑउट के साथ-साथ उनके साथ बातचीत करेंगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement