Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अनिल कपूर को पसंद है अलग-अलग मूड के लिए अलग-अलग खाना

 64 वर्षीय अभिनेता का कहना है कि उन्हें अपने देश के विभिन्न व्यंजनों और विशेष वस्तुओं को आजमाना पसंद है। 

IANS Written by: IANS
Published on: February 24, 2021 22:45 IST
 अनिल कपूर को पसंद है अलग-अलग मूड के लिए अलग-अलग खाना - India TV Hindi
Image Source : ANIL KAPOOR INSTAGRAM  अनिल कपूर को पसंद है अलग-अलग मूड के लिए अलग-अलग खाना 

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने खुलासा किया है कि उन्हें अलग-अलग मूड के लिए अलग-अलग खाना पसंद है। 64 वर्षीय अभिनेता का कहना है कि उन्हें अपने देश के विभिन्न व्यंजनों और विशेष वस्तुओं को आजमाना पसंद है। अभिनेता ने कहा कि उन्हें हर तरह का खाना पसंद है।

सवाल : आपका पसंदीदा व्यंजन क्या है?

जवाब : अलग-अलग मूड के लिए अलग-अलग खाद्य पदार्थ। वास्तव में, मैं खुद अभी तक यह तय नहीं कर पाया कि मेरा पसंदीदा भोजन क्या है। मैं किसी अच्छे भोजन के आकार, रंग या रूप की परवाह नहीं करता, अच्छा भोजन, सिर्फ अच्छा भोजन होता है, चाहे देखने में जैसा भी हो।

सवाल : आपके अनुसार, भारत की खाद्य राजधानी कहां है?

जवाब : आमची मुंबई! मैं पक्षपाती हो सकता हूं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि मुंबई में खाद्य संस्कृति पिछले एक दशक में बहुत विकसित हुई है .. इतने सारे नए रेस्तरां और प्रतिभाशाली शेफ के साथ, यह अब सभी खाद्य पदार्थो के लिए एक आश्रय है।

सवाल : क्या आप उन स्थानों का स्थानीय भोजन आजमाते हैं, जहां की आप यात्रा करते हैं?

जवाब : मैं हर देश से अलग-अलग व्यंजनों और विशेष वस्तुओं को आजमाना पसंद करता हूं और जब भी मैं फिर से यहां आता हूं तो मुझे अपने पसंदीदा खाना का पता चलता है! मेरे मैनेजर जलाल उन देशों/शहरों के प्रसिद्ध खाद्य पदार्थो पर पहले शोध करते हैं, फिर मुझे बताते हैं।

सवाल : क्या आप फास्ट फूड खाते हैं? कितनी बार और कैसे क्षतिपूर्ति करते हैं?

जवाब : मैं जंक फूड खाता हूं! मैं बर्गर से प्यार करता हूं और चिप्स, फ्रेंच फ्राइज खाना पसंद करता हूं।

सवाल : क्या आप डाइट-चार्ट का सख्ती से पालन करते हैं?

जवाब : मैं एक अच्छे डाइट-चार्ट का पालन करता हूं जो मेरी सेहत के लिए जरूरी है। इन दिनों मैं हफ्ते में एक दिन 24 घंटे के उपवास के नियम का पालन कर रहा हूं। लेकिन मेरा आहार इस बात पर भी निर्भर करता है कि मेरा काम का दिन कैसा है, व्यस्तता ज्यादा है या कम। .. ईमानदारी से, कहूं तो मैं खाने की चीजों में बदलाव करता रहता हूं। एकरसता तोड़ने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।

सवाल : क्या आप भी कभी-कभी खुद खाना बनाते हैं?

जवाब : मैं आमतौर पर खाना खुद नहीं बनाता, लेकिन अगर मेरे पास समय होता तो मुझे खाना बनाना अच्छा लगता और मुझे यकीन है कि तब खाने का मजा कुछ और ही होता।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement