1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अनुपम खेर को अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय से मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, एक्टर ने जताया आभार

अनुपम खेर को अमेरिका के हिंदू विश्वविद्यालय से मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, एक्टर ने जताया आभार

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी है। सम्मान मिलने के बाद एक्टर ने अपनी खुशी जाहिर की है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 19, 2021 18:37 IST
anupam kher - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ ANUPAMPKHER अनुपम खेर 

हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने अभिनेता अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है। फ्लोरिडा स्थित विश्वविद्यालय ने शनिवार को यहां एक विशेष कार्यक्रम में एक्टर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की। 

हाल ही में न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में अनुपम खेर ने कहा कि- 'मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगा। यह उपाधि मुझे हिंदू धर्म के दर्शन, दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति के दर्शन के बारे में बात करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी'।

रेमो डिसूजा की पत्नी लिजेल का ट्रांसफॉर्मेशन, फोटो शेयर कर कहा: तुम पर गर्व है

उन्होंने आगे कहा कि- 'यहां शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर लोग काम कर रहे हैं, उसे देखकर लगा कि मुझे यह सम्मान स्वीकार करना चाहिए। मैं खुद हिंदू धर्म की शिक्षाओं को मानता हूं और इन्हीं के साथ बड़ा हुआ हूं।' विश्वविद्यालय ने जब उनसे सम्मान के लिए संपर्क किया, तो 66 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि वह उपाधि स्वीकार करना चाहते हैं।

एक्टर ने कहा- '' यहां शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर लोग काम कर रहे हैं, उसे देखकर लगा कि मुझे यह सम्मान स्वीकार करना चाहिए। मैं खुद हिंदू धर्म की शिक्षाओं को मानता हूं और इन्हीं के साथ बड़ा हुआ हूं।''

इसके अलावा अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए आभार व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा-" मैं अपने जीवन और करियर में अब तक के कई गौरवपूर्ण पलों को पाकर भाग्यशाली हूं। लेकिन प्रतिष्ठित @studyathua #HinduUniversityOfAmerica से #PhilosophyOfHinduStudies में मानद डॉक्टरेट प्राप्त करना हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख क्षणों में से एक रहेगा। इस सम्मान के लिए #HUA के न्यासी बोर्ड को धन्यवाद"। जय भारत।

बता दें कि अनुपम खेर अपने नए शो 'जिंदगी का सफर' को लेकर सुर्खियों में हैं। इसी सिलसिले में अभिनेता अमेरिका के कई शहरों की यात्रा पर हैं। भारत वापस लौटने के बाद वह सूरज बड़जात्या की अगली फिल्म 'ऊंचाई' की शूटिंग शुरू करेंगे।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

जूही चावला ने शेयर किया अपने पहले शो का वीडियो, सुनाया मजेदार किस्सा

'बिग बॉस ओटीटी' जीतने की खुशी में दिव्या अग्रवाल ने मनाया जश्न, साथ नजर आए बॉयफ्रेंड वरुण सूद और रणविजय सिंह

उर्वशी रौतेला ने एक्शन फिल्म के लिए सीखा मार्शल आर्ट, देखिए ये वीडियो

Click Mania
bigg boss 15