1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सलमान खान के संग पहली ही फिल्म से हिट हुईं भाग्यश्री ने क्यों कर ली थी फिल्मों से तौबा?

Bhagyashree Birthday : सलमान खान के संग पहली ही फिल्म से हिट हुईं भाग्यश्री ने क्यों कर ली थी फिल्मों से तौबा?

भाग्यश्री 20 साल की थीं जब वह सलमान खान के संग फिल्म 'मैंने प्यार किया' के साथ रुपहले पर्दे नजर आईं। इस फिल्म को ऑल टाइम बेस्ट रोमांस की कल्ट फिल्मों में से एक माना जाने लगा।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 23, 2021 12:04 IST
bhagyashree birthday - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@BHAGYASHREE.ONLINE आज 52 साल की हो गई हैं अभिनेत्री भाग्यश्री

पहली ही फिल्म 'मैंने प्यार किया' से लोगों के दिलों में अपनी जगह कायम कर लेने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्याश्री का आज जन्मदिन है। साल 1969 में महाराष्ट्र के सांगली में एक शाही परिवार में जन्मीं अभिनेत्री का नाम भाग्यश्री पटवर्धन है। पिता श्रीमंत विजय सिंह राव पटवर्धन के तीन बच्चों में भाग्यश्री सबसे बड़ी हैं। भाग्यश्री ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरीयल की थी। उनके परिवार के करीबी अमोल पालेकर ने उनके अभिनय में वो बात देखी और अभिनय का मौका भी दिया। जिसके बाद भाग्यश्री ने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा।

टीवी शो से शुरू किया था एक्टिंग का सफर

भाग्यश्री ने 'अनहोनी', 'किस्से मियां बीवी के' जैसे चंद टीवी सीरियल में काम किया, मगर वह सलमान खान के अपोजिट अपनी पहली फिल्म 'मैंने प्यार किया' ही फिल्म से ही लोगों के जेहन में बस गईं। अभिनेत्री 20 साल की थीं जब वह सलमान खान के संग इस फिल्म के साथ रुपहले पर्दे नजर आईं। इस फिल्म को ऑल टाइम बेस्ट रोमांस की कल्ट फिल्मों में से एक माना जाने लगा। 

सलमान खान के साथ हिट रही थी जोड़ी

सलमान खान और भाग्यश्री स्टारर यह फिल्म राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले रिलीज़ हुई थी। फिल्म ने सफलता के मामले में भाग्यश्री और सलमान की जोड़ी के साथ-साथ सूरज बड़जात्या की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। हालांकि, विभिन्न कारणों के कारणों से भाग्यश्री ने फिल्मों से दूर रहना चाहा और इस फिल्म के बाद उन्होंने घर बसाने का फैसला किया। अभिनेत्री की शादी हिमालय दासानी से हुई है।

शादी के बाद अभिनेत्री का फिल्म करने का कोई मन नहीं था लेकिन उन्होंने अपने पति हिमालय दसानी के साथ चंद फिल्में कीं जिसमें - 'कैद में है बुलबुल', 'पायल' जैसी फिल्में शामिल हैं। 90 के दशक में उन्होंने फिल्मों से तौबा कर लिया और टीवी की तरफ रुख किया लेकिन अभिनेत्री का वहां भी मन नहीं लगा। 

कुछ साल के बाद अभिनेत्री साल 2001 में भी रुपहले पर्दे पर नजर आईं और 'हैलो गर्ल्स', 'जननी', 'हमको दीवाना कर गए' और 'रेड अलर्ट द वॉर विद विंटर' जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि, ये फिल्में ज्यादा हिट नहीं थीं, लेकिन अभिनेत्री की वापसी को लोगों ने काफी सराहा।

अब सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

इन दिनों अभिनेत्री अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दे रही हैं और सोशल मीडिया पर अपने चाहने वालों के बीच एक्सरसाइज सेशन के दौरान की तस्वीरों और वीडियो को शेयर करती हैं, उनके चाहने वाले इन पोस्ट पर तारीफ करने नहीं थकते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021