Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bhuj Trailer Review: 'मैं जीता हूं मरने के लिए, मेरा नाम है सिपाही...' देशभक्ति से लबरेज है अजय देवगन की फिल्म 'भुज' का ट्रेलर

कैसे सभी भारतीयों ने मिलकर रातोरात नया रनवे तैयार किया, कैसे दुश्मनों से लोहा लिया, हिंदुस्तान के लिए कितने लोगों ने बलिदान दिया.. ये सब कुछ देखकर आप कह उठेंगे- 'भारत माता की जय'।

Sonam Kanojia Written by: Sonam Kanojia
Updated on: July 12, 2021 14:14 IST
Bhuj Trailer Review in hindi fans says background score dialogues music cast Outstanding India 1971 - India TV Hindi
Image Source : BHUJ TRAILER Bhuj Trailer Review: 'मैं जीता हूं मरने के लिए, मेरा नाम है सिपाही...' देशभक्ति के जज्बे से भर देगा 'भुज' का ट्रेलर 

"मैंने खुद ये शहादत चुनी है, मैं जीता हूं मरने के लिए, मेरा नाम है सिपाही..." ऐसे ही जज्बे और साहस से भरी कई लाइनें आपको 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' का ट्रेलर देखने के बाद याद रह जाएंगी। साल 1971 में गुजरात के भुज में पाकिस्तानी वायुसेना ने हमला कर दिया था। इस हमले में रनवे और एयरबेस दोनों तबाह हो गए। कई जिंदगियां चली गईं, लेकिन भारत का हौसला नहीं टूटा और पाकिस्तान को ना सिर्फ मुंहतोड़ जवाब दिया, बल्कि जीत का परचम भी लहराया। भारतीय सेना के इस पराक्रम को आप सिल्वर स्क्रीन पर देख सकेंगे। अजय की भुज की कहानी इसी पर आधारित है। इसमें संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और नोरा फतेही भी अहम भूमिकाओं में हैं। इसका एक्शन से भरा दमदार ट्रेलर आपको रोमांच से भर देगा।  

ट्रेलर की शुरुआत पाकिस्तानी वायुसेना के हवाई हमले से होती है, जिसमें दमदार एक्शन सीन्स की भरमार है। अजय अगर वर्दी में दुश्मनों का सामना कर रहे हैं तो संजय, सोनाक्षी भारतीय होने का फर्ज अदा करते हैं। दोनों ही मुल्क के सैनिक जंग जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं। कैसे गांव की महिलाओं ने मिलकर रातोरात नया रनवे तैयार किया, फौजियों ने कैसे दुश्मनों से लोहा लिया, हिंदुस्तान के लिए कितने लोगों ने बलिदान दिया.. ये सब कुछ देखकर आप कह उठेंगे- 'भारत माता की जय'। 

Bhuj Trailer Out: अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' का ट्रेलर हुआ रिलीज

'भुज' का ट्रेलर देखकर आपके रोंगटे जरूर खड़े होंगे और मन में देशभक्ति की भावना जाग जाएगी। 3 मिनट 21 सेकंड का ये ट्रेलर आपको नज़र तक नहीं हटाने देता। अजय देवगन ने एक बार फिर 'सिपाही' के किरदार में जान डाल दी है। उनके डायलॉग्स और डायलॉग्स बोलने की तरीका आपके जहन में उतर जाएगा। संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा ग्रामीण किरदारों में ढले दिखाई दिए। नोरा फतेही ग्लैमर के साथ-साथ सच्ची देशभक्त के रूप में काफी इंप्रेसिव लगीं। अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी' में दमदार रोल निभाने के बाद शरद केलकर एक बार फिर अपनी अदाकारी से आपका दिल जीत लेंगे। वहीं, हर कलाकार का देशभक्ति से लबरेज डायलॉग आपको याद रह जाएगा। बैकग्राउंड म्यूजिक जज्बे की भावना को और भी बढ़ा देते हैं। 

युद्ध एक्शन फिल्म 'भुज द प्राइड ऑफ इंडिया' स्वतंत्रता दिवस से पहले 13 अगस्त को डिजिटल रूप से रिलीज होगी। इस ट्रेलर को लेकर लोगों ने कैसे रिव्यू दिए हैं, ये भी देखिए:

अभिषेक दुधैया द्वारा निर्देशित फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क, नोरा फतेही और शरद केलकर की महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं। 'भुज द प्राइड ऑफ इंडिया' अभिषेक दुधैया, रमन कुमार, रितेश शाह और पूजा भावोरिया द्वारा लिखी गई है और यह डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 13 अगस्त को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement