1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday: जेनेलिया डिसूजा ने अपनी मासूमियत से कायम रखा साउथ की फिल्मों से बॉलीवुड तक का सफर

Birthday: जेनेलिया डिसूजा ने अपनी मासूमियत से कायम रखा साउथ की फिल्मों से बॉलीवुड तक का सफर

जेनेलिया ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में ही कर दी थी, मगर बतौर एक्टर नहीं बल्कि एक मॉडल के तौर पर।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 05, 2021 11:59 IST
genelia d'souza- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GENELIA D'SOUZA Birthday: जेनेलिया डिसूजा ने अपनी मासूमियत से कायम रखा साउथ की फिल्मों से बॉलीवुड तक का सफर

बॉलीवुड अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा का आज जन्मदिन है, उन्होंने साउथ की फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत कर हिंदी फिल्मों में अपना सफर तय किया। 34वां जन्मदिन मना रहीं जेनेलिया आज खुशी-खुशी अपनी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के साथ शादी की। अपनी मासूमियत से सभी का दिल जीतने वाली अभिनेत्री का जन्म मुंबई में हुआ था। अभिनेत्री के नाम को लेकर एक दिलचस्प किस्सा ये है कि उनके माता-पिता के नाम पर उनका नाम रख गया है। जेनेलिया की मां का नाम जेनेट हैं और उनके पिता का नील, इस वजह उनका नाम 'जेनेलिया' रखा गया। इस बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा कि उनका निक नेम 'चिनू' और 'जिनू' भी है।

जेनेलिया ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में ही कर दी थी, मगर बतौर एक्टर नहीं बल्कि एक मॉडल के तौर पर। जी हां, उन्होंने एक्टिंग से पहले मॉडलिंग में हाथ आजमाया। उनके बॉलीवुड करियर की बात करें तो उन्होंने अपनी पहली हिंदी फिल्म 'तुझे मेरी कसम' में काम किया था, इस फिल्म में उनके अपोजिट रितेश देशमुख नजर आए थे।

बॉलीवुड से पहले उन्होंने साउथ की फिल्मों का रुख किया। जेनेलिया के तेलुगु फिल्मों के बारे में बात करें तो उन्होंने 2006 में तेलुगु फिल्म 'बोमरिलु' के लिए पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। उन्होंने तमिल, कन्नड़, मलयालम भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। बहुत कम लोग जानते हैं कि जेनेलिया राज्य स्तरीय एथलीट और राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी भी रह चुकी हैं। 

21 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री के लव लाइफ के बारे में बात करें तो उनकी पहली हिंदी फिल्म में साथ काम कर रहे कलाकार रितेश देशमुख ने शुरुआत में जेनेलिया को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया। हालांकि, बाद में दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। फिर दोनों एक-दूसरे के प्यार में गिरफ्तार हो गए दोनों ने शादी कर ली। जेनेलिया और रितेश के आज दो बेटे भी हैं। 

Click Mania