1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: बॉलीवुड की सबसे फिट मॉम सोहा अली खान से जुड़ी दिलचस्प बातें

Birthday Special: बॉलीवुड की सबसे फिट मॉम सोहा अली खान से जुड़ी दिलचस्प बातें

सोहा अली खान 41 साल की हो गईं। आइए उनके बारे में जानते हैं कुछ दिलचस्प बातें...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 03, 2019 22:21 IST
Birthday Special: बॉलीवुड की...- India TV Hindi
Birthday Special: बॉलीवुड की सबसे फिट मॉम सोहा अली खान से जुड़ी दिलचस्प बातें

मुंबई: 'सोहा अली खान' 4 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। 4 अक्टूबर 1978 को पटौदी में पैदा हुई थीं। पटौदी सोहा अली खान के पिता के द्वारा बनाया गया महल है। पहले पूरा परिवार वहीं रहा करता था। सोहा अली खान की मां शर्मिला और भाई सैफ अली खान फिल्मी दुनिया से हैं, वहीं उनके पिता और दादा  क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं। सोहा अली खान 41 साल की हो गईं और उनके इस जन्मदिन के लिए उनके परिवार ने खास तैयारियां की हैं।

सोहा अपनी मां से इन्सपायर होकर फिल्मों में आई थीं, लेकिन सोहा वो कमाल नहीं दिखा पाईं जो एक अच्छी एक्ट्रेस बनने के लिए दिखाना था। सोहा ने अपनी फिल्मों की शुरुआत साल 2004 में शाहिद कपूर के साथ फिल्म “दिल मांगे मोर” से की थी, इस फिल्म में उनके साथ आयशा टाकिया और ट्यूलिप जोशी भी थीं।

साल 2005 में सोहा ने बेंगाली फिल्म “अंतर महल” में भी काम किया, लेकिन सबसे ज्यादा पहचान उन्हें साल 2006 में आई फिल्म ''रंग दे बसंती” से मिली। इसके बाद इमरान हाशमी के साथ आई फिल्म 'तुम मिले' में भी वो नजर आईं। सोहा ने बहुत सारी फिल्में की लेकिन 'रंग दे बसंती' के अलावा किसी और फिल्म ने खास कमाल नहीं किया। 'रंग दे बसंती' सुपरहिट रही लेकिन ये फिल्म मल्टीस्टारर थी। बाद में सोहा ने फिल्मों से दूरी बना ली।

पढ़ाई में काफी अच्छी हैं सोहा अली खान

सोहा अली खान फिल्मों में भले ही कमाल ना दिखा पाई हों लेकिन पढ़ाई में वो काफी तेज रही हैं। सोहा ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई द बिर्टिश स्कूल नई दिल्ली से की, इसके बाद उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। सोहा ने मास्टर्स की डिग्री इन्तेर्नतिओन रिलेशंस में लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनोमिक्स से ली है।

कुणाल खेमू से हुई है शादी

सोहा अली खान ने बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू से शादी की है। सोहा और कुणाल ने 25 जनवरी 2015 को शादी की, दोनों शादी से पहले लंबे समय तक लिव इन में भी रहे हैं। कुणाल और सोहा पहली बार साल 1999 में मिल थे, कुणाल खेमू और सोहा अली खान ने साथ में 4 फिल्में की हैं, “ढूढ़ते रह जाओगे, मि. जो बी कार्वाल्हो, गो गोवा गॉन जैसी फिल्मों में साथ काम करने के दौरान सोहा और कुणाल को एक दूसरे को जानने का मौका मिला। सोहा और कुणाल की शादी बेहद निजी समारोह में हुई थी।

सोहा और कुणाल की एक बेटी भी है

सोहा अली खान और कुणाल खेमू ने की एक बेटी भी है, जिसका नाम इनाया खेमू है। इनाया का जन्म 2017 में हुआ था और अब वो 2 साल की हो गयी हैं। इनाया दिखने में बहुत प्यारी हैं, अक्सर उनकी और तैमूर की तस्वीरें साथ में आती रहती हैं।

फिल्मों से दूरी बनाकर किताबों को अपनाया

सोहा अली खान ने इंडस्ट्री से जरूर दूरी बना ली है लेकिन उन्होंने किताब लिखी है। सोहा की किताब का नाम है-पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटर फेमस।

इंडिया टीवी की तरफ से सोहा अली खान को जन्मदिन की बधाई।

Also Read:

नवरात्र में अक्षय कुमार का 'लक्ष्मी बॉम्ब' से लुक आया सामने, देवी के साथ लाल साड़ी में दिखा गजब अंदाज

ऋतिक रोशन की 'वॉर' और अमिताभ बच्चन की 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' ऑनलाइन हुई लीक

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X