अब ऐसी दिखती है 'नदिया के पार' की गुंजा, देखिए तस्वीरें

'नदिया के पार' की शूटिंग जौनपुर के एक गांव में हुई थी। कहा जाता है कि जब इस फिल्म की शूटिंग खत्म हुई तो गांव के लोग रोने लगे थे

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: December 11, 2018 21:00 IST
gunja_ sadhna singh nadiya ke paar- India TV Hindi
gunja_ sadhna singh nadiya ke paar

नई दिल्ली:नदिया के पार' की गुंजा तो याद ही होगी आपको। अपनी मनमोहक और प्यारी मुस्कान से सबको दीवाना बना लेने वाली साधना सिंह ने ‘नदिया के पार’ में गुंजा का रोल प्ले किया था। यूपी के छोटे से गांव पर बनी यह फिल्म इतनी बड़ी हिट होगी किसी ने नहीं सोचा था। खुद साधना ने भी नहीं सोचा था कि वो महज एक फिल्म करके इतनी मशहूर हो जाएंगी। अपनी बहन के साथ एक फिल्म की शूटिंग देखने गई साधना पर सूरज बड़जात्या की नजर पड़ी और उन्होंने इस फिल्म की हीरोइन के लिए साधना को चुन लिया। यूपी के शहर कानपुर के छोटे से गांव की रहने वाली साधना गुंजा के रूप में आज भी लोगों के दिलों में राज करती हैं।

फिल्म सुपर-डुपर हिट रही। साधना जहां भी जाती लोग उन्हें गुंजा कहकर बुलाने लगे। शहरों के साथ-साथ गांवों में भी साधना से मिलने के लिए भीड़ लग जाती। फैंस लाइन लगाकर उनसे मिलने जाते और पुलिस के डंडे खाकर लौट आते थे। लोगों में गुंजा को लेकर ऐसी दीवानगी थी कि अपनी बच्चियों का नाम भी वो गुंजा रखने लगे थे।

नदिया के पार की शूटिंग जौनपुर के एक गांव में हुई थी। कहा जाता है कि जब इस फिल्म की शूटिंग खत्म हुई तो गांव के लोग रोने लगे थे। शूटिंग के दौरान साधना और गांववालों के बीच करीबी रिश्ता बन गया। यह फिल्म 1 जनवरी साल 1982 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

बहुत कम लोग जानते हैं कि साधना एक्टिंग के साथ-साथ गायन में भी दिलचस्पी रखती थीं। नदिया के पार के बाद साधना ने तुलसी, औरत, ससुराल, पत्थर और पापी संसार जैसी कई फिल्में की और बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हो गईं। इतनी फिल्में करने के बाद अचानक साधना फिल्मी पर्दे से दूर हो गई। वो अपनी शादीशुदा जिंदगी में व्यस्त हो गई।

अब ऐसी दिखती हैं साधना उर्फ गुंजा-

इस फिल्म की सफलता के बाद सूरज बड़जात्या ने सलमान खान और माधुरी दीक्षित को लेकर ‘हम आपके हैं कौन’ बना डाली थी। यह फिल्म भी जबरदस्त हिट हुई थी। इसके बाद माधुरी और सलमान की जोड़ी काफी हिट हो गई।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन