Friday, April 19, 2024
Advertisement

सलमान खान को एक और रात जेल में पड़ेगी काटनी, जानिए कोर्ट में आज क्या-क्या हुआ

सलमान खान को गुरुवार को 5 साल की सजा सुनाई जाने के बाद एक रात जेल में बितानी पड़ी। आज जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने जमानत याचिका पर आज सुनवाई करने के बाद फैसले को कल तक के लिए सुरक्षित कर दिया है। इसी कारण अब सलमान को आज की रात भी जेल में ही काटनी होगी। गौरतलब है कि 20 साल पुराने इस केस में सलमान पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 06, 2018 12:52 IST
Salman Khan- India TV Hindi
Salman Khan

जोधपुर: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को गुरुवार को 5 साल की सजा सुनाई जाने के बाद एक रात जेल में बितानी पड़ी। आज जोधपुर की जिला एवं सत्र अदालत ने जमानत याचिका पर आज सुनवाई करने के बाद फैसले को कल तक के लिए सुरक्षित कर दिया है। इसी कारण अब सलमान को आज की रात भी जेल में ही काटनी होगी। गौरतलब है कि 20 साल पुराने इस केस में सलमान पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि उनके साथ मौजूद 4 आरोपी कलाकार सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है। अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल विश्नोई और सलमान खान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने यह जानकारी दी।

विश्नोई ने बताया कि अदालत ने सलमान खान की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं। अदालत ने अधीनस्थ अदालत का रिकॉर्ड तलब करने के बाद सुनवाई कल तक के लिए टाल दी। उन्होंने बताया कि अभियोजन पक्ष ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए अधीनस्थ न्यायालय के निर्णय को उचित ठहराया और सजा यथावत रखने की दलील दी। सारस्वत ने बचाव पक्ष की दलील रखते हुए कहा कि सलमान खान के खिलाफ चश्मदीद साक्ष्य नहीं है लिहाजा अधीनस्थ अदालत के आदेश को रद्द किया जाए। सिर्फ इतना दबंग खान के वकील ने कहा कि सलमान पिछले 20 सालों से ट्रायल का सामना कर रहे हैं।

अदालत में जहां एक ओर सलमान के वकील का कहना था कि सुपरस्टार बेगुनाह हैं, वहीं दूसरी ओर बहस के दौरान सरकारी वकील ने उनके लिए ज्यादा से ज्यादा सजा की मांग की। जोधपुर जेल के अंदर सलमान कैदी नंबर 106 हैं और उन्हें बैरक 2 में रखा गया है। गौरतलब है कि यह घटना वर्ष 1998 की है, जब सलमान अपनी टीम के साथ फिल्म 'हम साथ साथ है' की शूटिंग कर रहे थे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement