Friday, April 19, 2024
Advertisement

Birthday Spl: नीना गुप्ता के पास उस समय बेटी को जन्म देने तक के लिए नहीं थे पैसे

नीना गुप्ता को मसाबा को जन्म देना था और उनके पास ऑपरेशन तक के पैसे नहीं थे। उनके जन्मदिन पर जानिए ये खास किस्सा।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 04, 2019 11:18 IST
Neena Gupta- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Neena Gupta

आज बॉलीवुड और टीवी जगत की बेहतरीन अदाकारा नीना गुप्ता (Neena Gupta) का जन्मदिन है। नीना गुप्ता वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बड़ी स्क्रीन के साथ साथ टीवी जगत में भी एक्टिंग के झंडे गाड़े। अपने समय में रिश्तों के प्रति बेबाक और बिंदास नजरिया रखने वाली नीना गुप्ता ने यूं तो बॉलीवुड में बहुत सारी फिल्में की लेकिन असली कद्र उनकी 59 साल में की गई फिल्म बधाई (Badhaai Ho) हो से जाकर मिली।

नीना को वैसे भी बिंदास एक्ट्रेस कहा जाता है। उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं। महज 20 साल की उम्र में नीना गुप्ता को वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) से प्यार हो गया। उस जमाने में नीना और पहले से शादीशुदा विवियन रिचर्ड्स लिव इन में रहे। जब कुछ साल जब रिश्ता टूटा तो विवियन वेस्टइंडीज लौट गए तो उस वक्त नीना प्रेग्नेंट थी। नीना चाहती तो अबॉर्शन करवा सकती थी लेकिन नीना ने अकेले ही बच्चे को जन्म देने का फैसला किया। परिवार वालों ने विरोध किया, बॉलीवुड में बातें उड़ने लगीं, उस जमाने में बिन ब्याही मां बनना कितना जोखिम भरा था, नीना जानती थी लेकिन उनका बिंदास जीवन और बच्चे को लेकर प्रतिबद्धता इतनी बड़ी थी कि उन्होंने शादी के बिना ही मसाबा (Masaba Gupta) को जन्म दिया।

एक इंटरव्यू में नीना ने बताया कि जब मसाबा होने वाली थी तो डाक्टरों ने कहा सी सेक्शन होगा और इसके लिए 20 हजार रुपए लगेंगे। मेरे पास काम की कमी थी और बैंक अकाउंट में महज 10 हजार रुपए थे। किस्मत देखिए कि उसी वक्त मेरा करीब 10 हजार रुपए का आईटी रिफंड आ गया। सी सेक्शन हुआ और मसाबा मेरी गोद में आ गई।

नीना गुप्ता का कहना है कि वो कभी शादी जैसी चीज में विश्वास नहीं रखती थी लेकिन मसाबा के जन्म के बाद उन्हें लगा कि खुद और मसाबा के लिए एक हमदर्द होना चाहिए। कई साल लगे उन्हें शादी का फैसला करने और शादी के लिए सही इंसान को चुनने में। फिर उन्होंने 49 साल की उम्र में दिल्ली के एक चार्टेड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी कर ली।

Neena Gupta with husband

Neena Gupta with husband

नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता आज बॉलीवुड और फैशन इंडस्ट्री में जाना माना नाम है। उनके डिजाइन किए फैशन एसेसरीज और फेब्रिक देश विदेश में पहचाने जाते  हैं और अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर समेत कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज मसाबा के दोस्त हैं।

नीना पिछले साल फिर सुर्खियों में आई जब उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि उन्हें काम की जरूरत है। उनकी बेबाकी काम आई औऱ उन्हें साल की बेहतरीन फिल्म बधाई हो में आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) की मां का किरदार मिला। नीना ने एक मिडिल क्लास मां के किरदार में जान फूंक दी औऱ उनके हिस्से आया फिल्म फेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड जिसकी वो सालों से हकदार थी।

नीना के बिंदासपन की बात करें तो साठ साल की उम्र में जब लोग खुद को बूढ़ा कहने लगते हैं, नीना रोज तरह तरह के बिंदास ड्रेसेज में सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालती रहती हैं और लोग उन्हें पसंद करते हैं।

सही मायनों में कहा जाए तो नीना गु्प्ता बॉलीवुड की वो अदाकार हैं जिन्होंने जिंदगी को अपने तरीके से खुलकर जिया और अब भी उनका बिंदासपन जोरों पर है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement