1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. B'day: फिल्मों में आने से पहले होटल में वेटर का काम करते थे बोमन ईरानी, 40 नाटकों में कर चुके हैं काम

B'day: फिल्मों में आने से पहले होटल में वेटर का काम करते थे बोमन ईरानी, 40 नाटकों में कर चुके हैं काम

बोमन ईरानी ने 'मुन्ना भाई एमबीबीएस', 'लगे रहो मुन्नाभाई', '3 इडियट्स', 'मैं हूं ना', 'दोस्ताना' समेत कई हिट फिल्मों में काम किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: December 02, 2019 9:13 IST
Boman Irani Birthday- India TV Hindi
'डॉ. अस्थाना' और 'वायरस' के किरदार में बोमन ईरानी

Happy Birthday Boman Irani: 'मैं हूं ना', 'लगे रहो मुन्नाभाई', 'वीर जारा' और 'दोस्ताना' समेत तमाम हिट फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों की वाहवाही लूटने वाले एक्टर बोमन ईरानी 2 दिसंबर को अपना 60वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वे 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में डॉक्टर अस्थाना और '3 इडियट्स' में 'वीरू सहस्त्रबुद्ध/वायरस' की भूमिका से लोकप्रिय हुए। हालांकि, ईरानी फिल्मों में आने से पहले होटल में वेटर का काम करते थे, क्योंकि उस वक्त उनके घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। बोमन के जन्मदिन के खास मौके पर आइये जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से...

बोमन ईरानी का जन्म 2 दिसंबर 1959 में मुंबई में हुआ था। जानकारी के अनुसार, उन्हें बचपन में डिस्लेक्सिया नाम की बीमारी थी, जिसमें शब्दों को पहचानने में दिक्कत होती है। इसे ठीक करने के लिए उन्हें ट्रीटमेंट कराना पड़ा था। 

First Wedding Anniversary: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने शेयर की शादी की फोटोज, एक-दूसरे को यूं किया विश

कॉलेज खत्म होने के बाद बोमन ईरानी ने एक होटल में वेटर और रूम सर्विस स्टाफ के रूप में काम किया। फिर अपने पिता की पुश्तैनी बेकरी शॉप चलाने लगे, जिसे पिता के निधन के बाद मां चलाती थीं।

बेकरी शॉप से घर का खर्च पूरा करना मुश्किल था, इसलिए बोमन ईरानी ने फोटोग्राफी करनी शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की ट्रेनिंग ली और थियेटर में काम करना शुरू कर दिया। उनका एक नाटक 'आई एम नॉट बाजीराव' काफी पॉपुलर हुआ था। 

मनाली में माइनस डिग्री टेम्प्रेचर में 'ब्रह्मास्त्र' की शूटिंग कर रहे हैं अमिताभ बच्चन, बेटी श्वेता ने कहा- 'डैडी कूल'

बोमन कई विज्ञापनों में भी नज़र आएं। साल 2000 में उन्होंने फिल्मों का रुख किया। उन्होंने 'मुन्ना भाई एमबीबीएस', 'लगे रहो मुन्नाभाई', '3 इडियट्स', 'मैं हूं ना', 'दोस्ताना', 'खोसला का घोसला', 'वक्त', 'नो एंट्री' और 'पेज 3' जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा कई अवॉर्ड और टीवी शो भी होस्ट किए हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X