Thursday, April 25, 2024
Advertisement

BMC के खिलाफ कंगना रनौत की याचिका पर 22 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

कंगना रनौत को 14 सितंबर तो बीएमसी को 18 सितंबर तक अपना जवाब पेश करना है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 10, 2020 17:06 IST
kangana ranaut - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत लेटेस्ट न्यूज

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) के खिलाफ याचिका पर सुनवाई को बॉम्बे हाईकोर्ट ने टाल दिया है। अब अगली सुनवाई 22 सितंबर को होगी। कंगना को 14 सितंबर तो बीएमसी को 18 सितंबर तक अपना जवाब पेश करना है। 

कंगना के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दलील दी कि जो प्वाइंट्स थे उससे ज्यादा तोड़फोड़ क्यों हुई? घर के फर्नीचर और साजो-सामान को नुकसान क्यों पहुंचाया गया? कंगना के वकील ने यह भी कहा कि जब कोरोना वायरस की वजह से 30 सितंबर तक तोड़फोड़ पर रोक थी तो क्यों तोड़फोड़ की गई?

बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई टलने के बाद कंगना रनौत अपने ऑफिस पहुंचीं। वो बहन रंगोली के साथ वहां गईं और तोड़फोड़ का जायजा लिया। हालांकि, कंगना ज्यादा देर तक नहीं रुकीं। उन्होंने तोड़फोड़ का वीडियो बनाया और घर चली गईं। 

बीएमसी द्वारा बुधवार को अभिनेत्री के दफ्तर में कथित अनधिकृत निर्माण कार्य और एक्सटेंशन को लेकर उनके बांद्रा स्थित ऑफिस को ध्वस्त करने के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने बाद में ऑफिस गिराने के काम पर स्थगन आदेश दे दिया था।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कंगना के 'अवैध दफ्तर' को तोड़ेने पर रोक लगा दी थी, इसके कुछ ही घंटे पहले बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) ने परिसर में बुलडोजर चलाना शुरू किया था। कंगना के वकील ने हाईकोर्ट के समक्ष सुबह बीएमसी के नोटिस को चुनौती दी थी, जिसमें कहा गया था कि बांद्रा पश्चिम स्थित ऑफिस के निर्माण में कोई गैर-कानूनी कदम नहीं उठाया गया है।

यहां तक कि जब हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई कर रहा था, तब पुलिस के साथ मौजूद बीएमसी एच-वेस्ट वार्ड की टीम ने अदालत के आदेशों की प्रतीक्षा में ऑफिस ढहाने की प्रक्रिया को रोक दिया। हालांकि, अंदर और बाहर से ऑफिस परिसर का एक महत्वपूर्ण हिस्से को बुलडोजर, जेसीबी और अन्य भारी उपकरणों के इस्तेमाल से ढहा दिया गया।

इससे पहले, बीएमसी ने ऑफिस के बाहर एक नोटिस चिपकाया, जिसमें कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी द्वारा बीते मंगलवार के नोटिस के मद्देनजर दायर जवाब को खारिज कर दिया गया था, जिसमें बीएमसी ने उनके कार्यालय में चल रहे निर्माण में कई उल्लंघनों का जिक्र किया था। इसके कुछ ही घंटो बाद ऑफिस तोड़ना शुरू कर दिया गया।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement