1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI की जांच अभी तक जारी, यूएस में फेसबुक, गूगल से मांगी मदद

सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI की जांच अभी तक जारी, यूएस में फेसबुक, गूगल से मांगी मदद

सुशांत सिंह राजपूत केस की इंवेस्टिग्वेशन के लिए सीबीआई ने यूएस को अप्रोच किया है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: November 08, 2021 12:57 IST
सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI की जांच अभी तक जारी- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI की जांच अभी तक जारी

सीबीआई ने MLAT (म्यूचल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी ) के तहत यूएस केलिफोर्निया में गूगल और फेसबुक हेडक्वाटर्स से सुशांत सिंह राजपूत के डिलीटेड चैट्स, मेल्स को रिट्रीव करने की मांग की है, सीबीआई केस को फाइनल स्टेज पर पहुँचाने से पहले एक भी कमी नही छोड़ना चाहती। आखिर 14 जून 2020 जिस दिन सुशांत सिंह राजपूत बांद्रा के फ्लैट में मृत पाए गए उससे पहले क्या सोशल मीडिया एकाउंट, ईमेल कही कोई इससे जुड़ी कोई बात या लिंक तो नही है इसे वैरिफाई करने के लिए सीबीआई ने MLAT के जरिए यूएस को अप्रोच किया है। 

यूएस और भारत के बीच MLAT है किसी भी केस की जांच के लिए म्यूचल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी के जरिए इन्फॉर्मेशन मांगी जा सकती है। भारत मे इस तरह की जानकारियां मंगाने और भेजने के लिए होम मिनिस्ट्री परमिशन देती है उसके बाद ही अप्रोच किया जाता है। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने हमें ये बात कन्फर्म की है कि सीबीआई ने MLAT के तहत यूएस को अप्रोच करके सुशांत के डिलीटेड मेल और चैट्स की मांग की है क्योकि सीबीआई अभी तक किसी फाइनल नतीजे पर नही पहुँची है। सीबीआई से हमने बात की सूत्रों ने MLAT के जरिए यूएस पहुँचने की बात को सही कहते हुए ज्यादा जानकारियां न बताते हुए हर एंगल से केस की जांच कहने की बात कही। 

सीबीआई ने एम्स की फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट जिंसमे सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आत्महत्या बताया था उसके बावजूद सीबीआई ने यही बयान दिया था कि अभी खुदकुशी के लिए उकसाना हो या आत्महत्या या हत्या सीबीआई की जांच हर एंगल से अभी भी जारी है।

MLAT के तहत यूएस से जानकारियां आने में लंबा वक्त लगता है किसी भी केस की फाइनल जांच का ये एक प्रोसेस होता है इसलिए कहा जा सकता है कि सीबीआई इस केस को फाइनल रूप देने में और वक्त लगा सकती है क्योंकि किसी भी बारीकी से बारीकी बात को सीबीआई केस में लेकर चलना चाहती है। 

सुशांत की मौत को लंबा वक्त हो चुका है, 14 जून 2020 को मौत के बाद मुम्बई पुलिस ने केस की जांच शुरू की थी और इसे आत्महत्या बताया था, परिवार के आरोपो पर सुशांत के पिता ने बिहार में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था, परिवार की मांग और हाईप्रोफाइल केस होते हुए सीबीआई को केस हैंडओवर किया गया था, सीबीआई, एम्स की फोरेंसिक टीम ने सुशांत के घर से लेकर अस्पताल, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर्स, रिया, शोविक चक्रवर्ती समेत घर मे मौजूद स्टाफ सभी के बयान कई बार दर्ज किए थे। 

सीबीआई के अलावा दो और केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इस केस की जांच की थी, एनसीबी ने रिया, शौविक समेत कई गिरफ्तारियां ड्रग्स एंगल में की और तमाम बॉलीवुड हस्तियों के ड्रग चैट सामने आने के बाद उनसे पूछताछ की थी।

इस सबके बावजूद अब तक सीबीआई इस केस की क्लोजर रिपोर्ट तक न पहुँचकर MLAT के चैनल के जरिए यूएस पहुँची है जहां से डिलीटेड चैट्स मेल की डिटेल मिलने के बाद इस केस को फाइनल एंगल में पहुँचाया जाएगा।

Related Video
bigg boss 15