Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत के सीए श्रीधर और अकाउंटेंट रजत से सीबीआई ने की पूछताछ

सीबीआई की टीम ने पिछले चार दिनों में दो बार कूपर अस्पताल का दौरा कर उन डॉक्टरों से बात की, जिन्होंने अभिनेता के शव का परीक्षण किया था। 

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 25, 2020 20:32 IST
 सुशांत सिंह राजपूत के सीए श्रीधर और अकाउंटेंट रजत से सीबीआई ने की पूछताछ - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE  सुशांत सिंह राजपूत के सीए श्रीधर और अकाउंटेंट रजत से सीबीआई ने की पूछताछ 

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर जांच के दायरे को बढ़ाते हुए सीबीआई के एक विशेष दल एसआईटी ने मंगलवार को अभिनेता के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज सिंह के साथ उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर और अकाउंटेंट रजत मेवाती से भी पूछताछ शुरू की। मुंबई के सांताक्रूज इलाके में स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में, जहां सीबीआई की टीम के सदस्य ठहरे हुए हैं, वहां श्रीधर पूछताछ के सिलसिले में पहुंचे हुए हैं। यहां पिठानी और नीरज व श्रीधर के बाद मेवाती से भी मामले के संदर्भ में बात की गई। बयानों में विसंगतियां न हो इसके लिए यह कदम उठाया गया है, जिससे सच सामने आने में आसानी होगी। सीबीआई के एक सूत्र के मुताबिक, एजेंसी ने श्रीधर से सुशांत के वित्तीय लेनदेन के बारे में पूछताछ की और उनसे यह भी पूछा कि क्या सुशांत का अपनी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के बीच पैसे को लेकर कोई लेनदेन हुआ था।

एजेंसी के द्वारा सुशांत के खर्चे पर भी सवाल पूछा गया और इस बात की भी जानकारी लेने की कोशिश की गई कि उनके डेबिट कॉर्डस, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कॉर्ड्स का इस्तेमाल किसके द्वारा किया जाता था। सुशांत के बैंक खातों से लेनदेन और फिक्स डिपोजिट को लेकर भी पूछताछ की गई। मेवाती से भी सोमवार को पूछताछ की गई है।

सीबीआई इससे पहले सुशांत के एक और स्टाफ दीपेश सावंत से भी पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा टीम फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ-साथ सुशांत के फ्लैटमेट और अन्य कर्मचारियों संग बांद्रा में स्थित उनके अपॉर्टमेंट का भी दो बार दौरा कर चुकी है, जहां क्राइम सीन को रीक्रिएट किया गया। टीम दो बार वाटरस्टोन रिसॉर्ट भी गई, जहां सुशांत दो महीने से अधिक समय तक रहे।

सीबीआई की टीम ने पिछले चार दिनों में दो बार कूपर अस्पताल का दौरा कर उन डॉक्टरों से बात की, जिन्होंने अभिनेता के शव का परीक्षण किया था। सूत्र का कहना है कि एजेंसी द्वारा आने वाले दिनों में इन डॉक्टर्स को भी तलब करने की संभावना है, क्योंकि सात पेज की रिपोर्ट में मौत का समय गायब था।

सीबीआई ने औषधीय-कानूनी राय के लिए भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के फोरेंसिक विभाग संग ऑटोप्सी रिपोर्ट व कई अन्य वीडियोज साझा किए हैं।

सूत्र ने इस बात की जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में रिया, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत और इस मामले में नामित अन्य आरोपियों को भी तलब किया जाएगा, जिसे 6 अगस्त को बिहार पुलिस मामले के आधार पर दर्ज किया गया था।

सुशांत के पिता के.के. सिंह ने 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज किया था। रिया, उनके माता-पिता, भाई, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की भी जांच कर रहा है। इसमें अब दिल्ली में सुशांत के पिता और बहन प्रियंका सिंह के अलावा मुंबई में बहन मीतू सिंह, रिया, उनके भाई, पिता, मिरांडा, श्रुति मोदी, पिठानी, रूमी जाफरी सहित कई अन्यों के बयान लिए गए हैं।

(इनपुट- आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:

सुशांत केस: घर छोड़कर क्यों गई थीं रिया चक्रवर्ती? सिद्धार्थ पिठानी और नीरज से CBI ने किए ऐसे कई सवाल

CBI टीम सिद्धार्थ पिठानी और स्टाफ के साथ दोबारा पहुंची सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट

सुशांत सिंह राजपूत केस: चाबीवाले ने 2 महीने बाद चुप्पी तोड़ी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement