Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सुशांत केस: घर छोड़कर क्यों गई थीं रिया चक्रवर्ती? सिद्धार्थ पिठानी और नीरज से CBI ने किए ऐसे कई सवाल

सीबीआई इस केस में हर एंगल पर जांच कर रही है। गवाहों से पूछताछ करने से लेकर अहम दस्तावेजों को रीएग्जामिन करने तक, सीबीआई की टीम पड़ताल में लगातार जुटी हुई है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 24, 2020 23:38 IST

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है। सीबीआई सूत्रों से खबर आई कि टीम ने रिया और उसके पिता को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। उनसे जल्दी पूछताछ हो सकती है। हालांकि, इस बीच रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बयान जारी किया है कि अभी तक रिया और उनके परिवार को सीबीआई की तरफ से समन जारी नहीं हुआ है। अगर समन जारी होता है तो वो एजेंसी के सामने पेश होंगे। 

वहीं, सुशांत के सीए रितेश शाह और संदीप श्रीधर से भी सवाल जवाब होंगे। दूसरी तरफ सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी और कुक नीरज से लगातार चौेथे दिन पूछताछ हो रही है।

सीबीआई की एक टीम वॉटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची है, जहां मैनेजर से 2 अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। रिया ने यहीं पर सुशांत की स्पिरिचुअल हीलिंग कराई थी। एक्टर के परिवार ने अपनी शिकायत में इस रिसॉर्ट का भी जिक्र किया था। 

CBI टीम सिद्धार्थ पिठानी और स्टाफ के साथ दोबारा पहुंची सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट

सुशांत सिंह राजपूत केस: चाबीवाले ने 2 महीने बाद चुप्पी तोड़ी

Latest Bollywood News

sushant singh rajput death case live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:46 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत के दिमाग का अध्ययन करेगी सीबीआई की फोरेंसिक टीम, होगी साइक्लॉजिकल अटॉप्सी

    सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की CFSL लैब करेगी सुशांत की साइक्लॉजिकल अटॉप्सी। देश मे तीसरी बार किसी बहुचर्चित मामले में करेगी सीबीआई की CFSL टीम साइकोलॉजिक ऑटोप्सी। इसके पहले सुनंदा पुष्कर केस और दिल्ली में बुराडी में हुई 11 आत्महत्याओं के मामले में सभी मृतक 11 लोगों की हुई है साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी। 

    साइक्लॉजिकल अटॉप्सी में सुशांत के दिमाग का अध्ययन करेगी सीबीआई की फोरेंसिक टीम। सुशांत के लिखे नोट्स किताब, व्हाट्सएप मेसेज चैट, सोशल मीडिया पर लिखी हुई तमाम पोस्ट का अध्ययन करेगी सीबीआई फोरेंसिक टीम। सुशांत के परिवार दोस्तों करीबियों उनके साथ रहने वाले कर्मचारियों से सुशांत की मनोदशा व्यवहार के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी। 

    सुशांत की मौत के दिन से लेकर पहले के कुछ दिनो में सुशांत के व्यहवार रहन सहन दिनचर्या का अध्ययन करेगी सीबीआई। ये ऑप्टसी बहुत महत्वपूर्ण साबित होगी, सुशांत सिंह मौत का सच सामने लाने में।  

    रिपोर्ट- अतुल भाटिया

  • 10:32 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सीबीआई ने पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ की

    सीबीआई ने डॉक्टरोंसे पूछताछ की, खबरों के अनुसार सीबीआई वीडियोग्राफी से संतुष्ट नहीं है।

  • 10:28 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    12 घंटे तक चली सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ

    सिद्धार्थ पिठानी से सीबीआई ने करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। नीरज, दीपेश और सिद्धार्थ पिठानी के बयान अलग।

  • 6:17 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    कोटक महिंद्रा बैंक पहुंची सीबीआई

    सीबीआई की टीम इस वक्त कोटक महिंद्रा बैंक के अंदर मौजूद है इसके पहले वो एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक भी गए थे सुशांत सिंह से जुड़े जो भी अकाउंट हैं उसकी डिटेल ली जा रही है।

    रिपोर्ट राजेश कुमार

  • 3:04 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह राजपूत के को-स्टार दीपक काजिर ने कहा कि मैं सुशांत को 2009 से जानता था। वो बहुत धैर्यवान और फोकस रहता था। डायरी में कुछ लिखता रहता था। इंजीनियरिंग की किताब पढ़ता रहता था। मैं 3-4 साल पहले तक लगातार उससे मिलता रहा था। वो उस समय अंकिता के साथ था। जब उनका ब्रेकअप हुआ, उसके बाद मेरी मुलाकात नहीं हुई।  

  • 2:47 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है कि मौत के बाद भी उनका मोबाइल चल रहा था। 15 और 17 जून को मोबाइल का इंटरनेट चल रहा था। बता दें कि 8 जून को ही दिशा ने 12वीं मंजिल से कूदकर सुसाइड कर लिया था।  

     

  • 12:43 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की एक टीम मुंबई के मरोल नाका इलाके में स्थित वॉटर स्टोन रिजॉर्ट पर आई है जहां उन्हें सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी जानकारियां इकट्ठा करनी हैं। वॉटर स्टोन रिजॉर्ट वही जगह है, जहां पर 2019 के आखिरी महीनों में सुशांत सिंह राजपूत की स्पिरिचुअल हीलिंग की गई थी । स्पिरिचुअल हीलिंग मोहन जोशी नामक स्पिरिचुअल हीलर ने की थी। सीबीआई मोहन जोशी से पूछताछ कर सकती है। 

    बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत हर रोज अपने शूटिंग खत्म करने के बाद इसी वॉटर स्टोन रिजॉर्ट में आया करते थे। जानकारी के मुताबिक वो यहां के मेंबर भी थे। 2019 के आखिरी महीनों में वह यहां कुछ दिन रुके भी थे इसी से जुड़ी जानकारी सीबीआई लेना चाहती है। मुंबई पुलिस ने भी स्पिरिचुअल हीलर मोहन जोशी से संपर्क किया था, लेकिन उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड नहीं किया गया, जिसे अब सीबीआई दर्ज करेगी। 

    (रिपोर्ट: जय प्रकाश सिंह) 

  • 12:33 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती की पूर्व श्रुति मोदी से भी सीबीआई पूछताछ करेगी। सुशांत के पूर्व अकाउंटेंट/मैनेजर रजत मेवाती से भी सवाल पूछे जा रहे हैं। सीबीआई की एक टीम फाइनेंशियल एंगल पर भी जांच कर रही है। वो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के संपर्क में हैं। 

    रजत मेवाती से कई सवाल पूछे जा रहे हैं। जैसे- पिछले 6 महीने से फाइनेंशियल निर्णय कौन ले रहा था? क्या रिया खुद लेती थीं या सुशांत से पूछती थीं?

    (रिपोर्ट: जयप्रकाश सिंह) 

  • 11:34 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंद ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि सीबीआई की तरफ से रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को अभी तक समन नहीं भेजा गया है। अगर उन्हें समन मिलता है तो वे एजेंसी के सामने पेश होंगे।  

  • 11:29 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई के 2 ऑफिसर वॉटरस्टोन रिसॉर्ट में हैं। रिसॉर्ट के मैनेजर से पूछताछ चल रही है। सुशांत ने क्या रिसॉर्ट की क्लब मेंबरशिप लेकर रखी थी? रिया के साथ सुशांत कब कब इस रिसॉर्ट में आये थे?  किस कमरे को सुशांत ने बुक किया था?  उस कमरे का किराया कितना था? सुशांत को इस रिसॉर्ट में देखने कितनी बार मोहन जोशी स्प्रिच्यूल गुरु आये थे? और कौन कौन पंडित, पुजारी, तांत्रिक सुशांत को देखने इस रिसॉर्ट में आते थे?  इन पुजारी पंडितों और स्प्रिच्यूल हीलर्स को कौन बुलाता था? क्या रिसॉर्ट को इसकी जानकारी थी? क्या रिसोर्ट में कैश का व्यवहार किया जाता था? सुशांत का बेहेवियर कैसा रहता था रिसॉर्ट में? क्या कभी किसी स्टाफ से उनका कोई झगड़ा हुआ था? क्या कभी सुशांत मानसिक रूप से बीमार नजर आए थे?

    (रिपोर्ट: जय प्रकाश सिंह)

  • 11:14 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई रिया चक्रवर्ती से क्या-क्या सवाल पूछेगी:

    सुशांत के साथ रिश्ते कैसे थे?
    क्या सुशांत डिप्रेशन में थे?
    8 जून को किस बात पर झगड़ा हुआ था?
    घर से जाने के बाद क्या सुशांत से बात हुई थी?
    आखिरी बार सुशांत को कब फोन किया था?
    सुशांत के खाते से पैसे कहां चले गए?

    यहां पढ़िए सवालों की पूरी फेहरिस्त

  • 11:00 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंटेंट रजत मेवाती रिया चक्रवर्ती पर सवाल से बचने की कोशिश करते दिखाई दिए। 

  • 10:58 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में कुक नीरज, दीपेश और रजत मेवाती को सीबीआई फिर से पूछताछ के लिए बुला सकती है। इनसे 13-14 जून को सुशांत की एक्टिविटी को लेकर पूछताछ होगी। 

  • 10:48 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की टीम की जांच का फोकस आज तीनों चश्मदीदों सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और दीपेश सावंत पर है। उनसे कई सवाल पूछे जा रहे हैं। जैसे- आखिरी बार सुशांत को जीवित किसने देखा था? शाम का खाना कब खाया, क्या बनवाया था या बाहर से मंगवाया था? 

    सिद्धार्थ पिठानी से पूछा जा रहा कि रिया घर छोड़कर क्यों गईं – आपको क्या पता है? 

    नौकर – रिया के अलावा कौन कौन घर में आते थे? जिनके नाम लिए उनसे आने वाले दिनों में पूछताछ होगी, आखिरी दिन आपके सामने कौन आया था? 

    सुशांत का अंतिम दिनों में व्यवहार कैसा था इसे लेकर भी आज तीनों लोगों से पूछताछ की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक सिदार्थ, नीरज, दीपेश के बयानों में विरोधाभास है। टीम ने बिल्डिंग के गार्ड से रजिस्टर मांगा, ताकि 1 से 14 जून की जानकारी मिल सके। 

    (रिपोर्ट: अभय पराशर) 

  • 10:24 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत का फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी एक बार फिर DRDO के गेस्ट हाउस पहुंचा है। सीबीआई की टीम यहीं पर ही ठहरी है। 

  • 10:19 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई सूत्रों से खबर है टीम ने रिया और उसके कुछ रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। उनसे जल्द पूछताछ हो सकती है। 

    (रिपोर्ट: अभय पराशर) 

  • 10:18 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की एक टीम वॉटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची है, जहां पर रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की स्पेशल हीलिंग कराई थी। वहीं, सुशांत के सीए और चाबी वाले से भी आज पूछताछ हो सकती है। 

  • 6:33 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई आज रिया चक्रवर्ती को समन भेज सकती है और उनके परिवार से भी पूछताछ हो सकती है। सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया और अन्य के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement