Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस महामारी ने जिंदगी के प्रति मेरी सोच बदल दी : कैटरीना कैफ

कटरीना कैफ ने कहा- यह महामारी और इसके चलते लगाए गए लॉकडाउन ने हम में से कई लोगों को आत्म निरीक्षण करने का मौका दिया है कि हमारी जिंदगी कितनी बेहतर है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: May 14, 2020 12:52 IST
katrina kaif- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KATRINA KAIF कटरीना कैफ

कोरोनावायरस महामारी ने पूरी दुनिया को घुटने पर लाकर खड़ा कर दिया है। इसने लगभग हर चीज को बदलकर रख दिया है, खासकर इससे जिंदगी के प्रति इंसानों का नजरिया बदला है। बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ का भी कुछ ऐसा ही मानना है।

कैटरीना ने आईएएनएस को बताया, "यह महामारी और इसके चलते लगाए गए लॉकडाउन ने हम में से कई लोगों को आत्म निरीक्षण करने का मौका दिया है कि हमारी जिंदगी कितनी बेहतर है या किस तरह से हम इसे आम तौर पर ले लेते हैं। इसके साथ ही मामलों की बढ़ती संख्या के कारण मेरा मानना है कि हमें अपने खानपान और जीवनशैली के माध्यम से अपनी बेहतर इम्युनिटी की दिशा में काम करना चाहिए। इसने कुछ मायनों में जिंदगी के प्रति मेरी सोच भी बदल दी है।"

उन्होंने यह भी बताया कि वह मौजूदा परिस्थिति को लेकर काफी चिंतित हैं और साथ ही अभिनेत्री ने इस वक्त तनाव को अपने नियंत्रण में रखने संबंधी कुछ टिप्स भी दिए हैं।

वह कहती हैं, "मैं यह सोचकर कभी-कभार परेशान हो जाती हूं कि जिंदगी पटरी पर कब आएगी, लेकिन दुनिया इस वक्त जिस परेशानी का सामना कर रही है मैं उसे भी समझती हूं। तनाव ऐसी स्थिति में एक गंभीर मुद्दा है। मेरा सभी से सुझाव यह है कि शांत रहें, ध्यान लगाएं या योगाभ्यास करें और इसके बेहतर पहलूओं के बारे में सोचने का प्रयास करें। इस दौर के बाद आने वाले समय के बारे में सोचें, इस पर भी विचार करें कि आगामी समय में पर्यावरण के प्रति हमारी पहले की गई गलतियों को कैसे न दोहराया जाएं। फिलहाल मैं जब भी खुद को निराश महसूस करती हूं, तो मैं या तो ध्यान लगाती हूं या योगा करती हूं या खुद को दोबारा खुश करने के लिए कोई फिल्म या शो देखती हूं।"

कैटरीना ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अपनी तरफ से कुछ सहयोग दिया है। उनके मेकअप ब्रांड 'के' ब्यूटी ने महाराष्ट्र के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों की सहायता करने के लिए 'दे हाथ' के साथ हाथ मिलाया है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो कटरीना कैफ जल्द ही अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 24 मार्च को रिलीज होने वाली थी मगर लॉकडाउन के चलते इसे पोस्टपोन कर दिया गया है।

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement