1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. फरहान अख्तर बोले, अब इस गंभीर मुद्दे पर भी जागरूक होने की जरूरत

फरहान अख्तर बोले, अब इस गंभीर मुद्दे पर भी जागरूक होने की जरूरत

अभिनेता और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने कहा कि ग्रह के संरक्षण को लेकर जागरूकता फैलाना बहुत जरूरी हो गया है क्योंकि यह वर्तमान के सबसे गंभीर मुद्दों में से एक बन चुका है। फरहान ने कहा, ग्रह सरंक्षण उन गंभीर मुद्दों में से एक है जिसका हम सामना कर रहे हैं और अब वक्त इस बदलते परिदृश्य को लेकर जागरूकता फैलाने का है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: April 24, 2018 16:23 IST
Frahan Akhtar- India TV Hindi
Frahan Akhtar

नई दिल्ली: इन दिनों कई फिल्मी सितारे सामने आकर देशभर में अहम मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जागरूकता फैला रहे हैं। अब अभिनेता और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने कहा कि ग्रह के संरक्षण को लेकर जागरूकता फैलाना बहुत जरूरी हो गया है क्योंकि यह वर्तमान के सबसे गंभीर मुद्दों में से एक बन चुका है। फरहान ने कहा, "ग्रह सरंक्षण उन गंभीर मुद्दों में से एक है जिसका हम सामना कर रहे हैं और अब वक्त इस बदलते परिदृश्य को लेकर जागरूकता फैलाने का है। पर्यावरण प्रबंधन एक संयुक्त जिम्मेदारी है और इसे हल करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को आगे आने और बेहतर भविष्य की ओर योगदान में साथ कार्य करने की जरूरत है।“

उन्होंने आगे कहा, “पर्दे पर हम सभी एक अभिनेता को एक हीरो का किरदार निभाते देखना पसंद करते हैं। लोग भी इस तरह के मुद्दों को हराने में 'लाइट, कैमरा, अर्थ' अभियान की मदद कर असल जिंदगी के हीरो बन सकते हैं।" नेशनल ज्योग्राफिक ने 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस पर 'लाइट, कैमरा, अर्थ' अभियान की शुरुआत की। नेशनल ज्योग्राफिक ग्रह सरंक्षण को लेकर वैश्विक प्रतिपादक है।

नेशनल ज्योग्राफिक और फॉक्स नेटवर्क समूह इंडिया की बिजनेस अध्यक्ष स्वाति मोहन ने इस अभियान पर टिप्पणी करते हुए कहा, "'हम लाइट, कैमरा, अर्थ' अभियान के साथ पृथ्वी सरंक्षण के इस महत्वपूर्ण मिशन को हमारे पाठकों, प्रशंसकों और दर्शकों तक पहुंचाने चाहते हैं। हमारा मानना है कि जब बात हमारी पृथ्वी को बचाने जैसे एक मकसद की आती है तो सिर्फ एक कहानी और बताने की जरूरत है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment