1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'गुलाबो सिताबो' का ट्रेलर हुआ रिलीज, कॉमेडी से भरपूर है अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की 'गुलाबो सिताबो' का ट्रेलर हुआ रिलीज, मकानमालिक और किराएदार के मजेदार रिश्ते पर बेस्ड है फिल्म

शूजीत सरकार के डायरेक्शन में बनी गुलाबो-सिताबो का ट्रेलर रिलीज हो गया है। यह फिल्म 12 जून को अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 22, 2020 17:00 IST
gulabo sitabo trailer- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM गुलाबो-सिताबो ट्रेलर

अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो सिताबो का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ये एक पारिवारिक कॉमेडी मूवी है, जिसमें आम आदमी के दैनिक संघर्ष को दिखाया गया है। फिल्म की कहानी लखनऊ में एक मकान मालिक और किराएदार के मजेदार रिश्ते पर आधारित है। लॉकडाउन की वजह से फिल्म थियेटर में नहीं रिलीज हो पा रही है इस वजह से इसे ऑनलाइन रिलीज करने का फैसला किया गया है। 

देखें ट्रेलर:

'गुलाबो सिताबो' ट्रेलर रिव्यू: जानिए कैसी है अभिताभ बच्चन औऱ आयुष्मान खुराना की जुगलबंदी

ऐसा है फिल्म का प्लॉट

फिल्म के प्लॉट की बात करें तो यह लखनऊ में एक मकान मालिक और किराएदार के बीच निरंतर चलने वाली नोंक झोंक पर बेस्ड है। फिल्म में अमिताभ बच्चन का लुक काफी चौंकाने वाला है। वहीं आयुष्मान एक आम लोकल किरदार में दिख रहे हैं। अमिताभ फिल्म में मकान मालिक के रूप में हैं।

ट्रेलर को लेकर अमिताभ-आयुष्मान ने की अनाउंसमेंट

ट्रेलर 22 मई को रिलीज होगा, इसकी जानकारी खुद अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना और शुजीत सरकार ने दी। तीनों ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए मजेदार अंदाज में ट्रेलर के रिलीज की जानकारी दे रहे थे।

आज शाम 4 बजे रिलीज होगा 'गुलाबो सिताबो' का ट्रेलर, 'मिर्जा' और 'बांके' के किरदार में नज़र आएंगे अमिताभ-आयुष्मान

आयुष्मान खुराना ने गुलाबो सिताबो फिल्म का नया पोस्टर शेयर कर बताया कि आज शाम को 4 बजे ट्रेलर आएगा। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'बांके बस हैड्स अप देना चाहता है। रेडी हो ना?'

हाल ही में सामने आया था मजेदार टीजर

इसे जूही चतुर्वेदी ने लिखा और शूजित सरकार ने निर्देशित किया है। इसके निर्माता रॉनी लाहिड़ी व शील कुमार हैं। हाल ही में इसका मजेदार टीजर रिलीज किया गया था। टीजर में दो बकरियां दिख रही हैं, एक का नाम है गुलाबो और दूसी का नाम है सिताबो। बैकग्राउंड में वॉइस ओवर चल रहा है। वॉइस में कहा जा रहा है- पहले सबको नमस्ते कहिए, सलाम कहिए, सत् श्री अकाल कहिए, और ये हैं गुलाबो और ये हैं भैया सिताबो। ये रहने वाली हैं हजरतगंज वाली है और ये अमीनाबाद वाले गड़बड़झाले की रहने वाली। चांदनी चौक की टहलने वाली, ये बड़ी होशियार हैं, और बड़ी चालाक हैं।

अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना की 'गुलाबो सिताबो' का मजेदार टीजर रिलीज, 12 जून को अमेजन पर आएगी फिल्म

अमेजन प्राइम वीडियो पर 12 जून को रिलीज होगी मूवी

गौरतलब है कि गुलाबो सिताबो सहित कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं। चूंकि कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन लागू किया गया है और फिल्मों की शूटिंग पर रोक के साथ सिनेमाघर भी बंद हैं। ऐसे में फिल्म उद्योग को भारी नुकसान हो रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए, फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखने के लिए महीनों इंतजार करने के बजाय डिजिटल रूप से रिलीज करने पर विचार कर रहे हैं। इस फिल्म को 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा। 

200 से अधिक देशों व क्षेत्रों में दिखाई जाएगी फिल्म

इस डिजिटल रिलीज के साथ गुलाबो सिताबो 200 से अधिक देशों व क्षेत्रों में दिखाई जाएगी। भारत में अमेजन प्राइम वीडियो के निदेशक और कंटेट हेड विजय सुब्रमण्यम ने कहा, "यह हमारे ग्राहकों के घर तक एक बेहतर सिनेमाई अनुभव पहुंचाने का हमारा पहला प्रयास है।"

गुलाबो सिताबो  के निर्देशक ने कहा- अपनी फिल्मों को जल्दी रिलीज करने की बुरी आदत है

फिल्म के पहले लुक ने खींचा था सभी का ध्यान

इस फिल्म का जब फर्स्ट लुक सामने आया था तो सभी चौंक गए थे। अमिताभ बच्चन के लुक ने फैंस को हैरान कर दिया था। इसे देखने के बाद सभी का कहना था कि वो मूवी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

आयुष्मान ने की थी ये अनाउंसमेंट

आयुष्मान खुराना ने पिछले साल इस फिल्म को साइन करने की घोषणा करते हुए एक फोटो शेयर की थी। उन्होंने लिखा था कि अमिताभ बच्चन सर और मेरी जोड़ी एकदम गुलाबो सिताबो सी होगी। इस फिल्म के लिए वो बहुत उत्साहित थे। 

अमिताभ के लिए आयुष्मान ने कही ये बात

आयुष्मान ने अमिताभ बच्चन के साथ एक फोटो शेयर कर मजेदार बात कही। उन्होंने लिखा, 'जो व्यक्ति विशेष मेरे समक्ष बैठे हैं वो इस सदी के महानायक हैं। बहुत अच्छी बात है की भेस बदल कर अपने गेटअप में बैठे हैं नहीं तो मेरी कहाँ मजाल की “I don’t care” वाला expression बनाऊँ। #GulaboSitabo'

शुजीत सरकार की 'विक्की डोनर' से आयुष्मान ने किया था डेब्यू

आयुष्मान खुराना इससे पहले शुजीत सरकार के साथ विक्की डोनर में काम कर चुके हैं। आयुष्मान ने इसी फिल्म से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। अलग कंटेंट होने के कारण इस फिल्म को काफी सराहना मिली थी। इसके अलावा शुजीत ने पीकू, पिंक और अक्टूबर जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं। 

फिल्मों को जल्दी पेश करने की बुरी आदत है: शुजीज सरकार

गुलाबो सिताबो को ऑनलाइन रिलीज करने के निर्णय के बारे में शुजीत सरकार ने बताया, "हम फिल्म बना चुके थे और यह अप्रैल में रिलीज होने वाली थी। आमतौर पर, जब मेरी फिल्म बनकर तैयार हो जाती है, तो मुझे जल्द से जल्द इसे दर्शकों के सामने पेश करने की बुरी आदत है, यह बात तो है ही, इसके अलावा इस महामारी के चलते भी यह फैसला लेना पड़ा।"

ये मूवीज भी होंगी ऑनलाइन रिलीज

शूजित सरकार की 'गुलाबो सिताबो' के अलावा विद्या बालन की मुख्य भूमिका वाली 'शकुंतला देवी', ज्योतिका स्टारर 'पोनमागल वंधाल' कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत 'पेंग्विन', कन्नड़ फिल्म लॉ व फ्रेंच बिरयानी, मलयालम मूवी सुफीयम सुजाथायुम सहित कई अन्य फिल्मों का मई और अगस्त महीने के बीच अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रीमियर किया जाएगा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X