ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. B'Day Spl: इन दो लोगों के कारण ही अरिजीत सिंह को मिला था फिल्म इंड्रस्टी पर बड़ा ब्रेक, अब बन चुके हैें फेमस सिंगर

B'Day Spl: इन दो लोगों के कारण ही अरिजीत सिंह को मिला था फिल्म इंड्रस्टी पर बड़ा ब्रेक, अब बन चुके हैें फेमस सिंगर

Happy Birthday Arijit Singh: बॉलीवुड के फेमस और बेहतरीय सिंगर अरिजीत सिंह आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। जानें उनके बारें में खास बातें।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 25, 2019 7:19 IST
Arijit Singh- India TV Hindi
Arijit Singh

Happy Birthday Arijit Singh: बॉलीवुड के फेमस और बेहतरीन सिंगर अरिजीत सिंह आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। साल 2005 में संगीत की दुनिया में कदम रखने वाले अरिजीत ने अपनी आवाज का जादू इस कदर चलाया कि हर कोई उनका फैन हो गया। अरिजीत अपनी आवाज के साथ-साथ गिटार, पियानो और तबला भी बजाने के साथ-साथ म्यूजिक डायरेक्टर, स्कोर कम्पोजर, म्यूजिक प्रोड्यूसर भी हैं। हिंदी के अलावा उन्होंने कई क्षेत्रिय भाषाओं में भी गीत गाए हैं।

साल 2005 में अरिजीत सिंह ने सिंगिग रियलिटी शो फेम गुरूकुल में हिस्सा लिया था। जो कि उनकी कामयाबी की पहली सीढ़ी मानी जा रही है। इस शो में जितने के बाद अरिजीत को निर्देशक संजय लीला भंसाली और फिल्म निर्माता रमेश कुमार तौरानी ने एक मौका दिया। जिसके बाद फिल्म सांवरिया में 'यूं शबनमी' गाना गाया था।

ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा के सामने विराट कोहली ने की मरने की जबरदस्त एक्टिंग, Video हुआ वायरल

साल 2013 में मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड अपने नाम करने वाले अरिजीत 'फिर ले आया दिल' (बर्फी) और 'दुआ' (शंघाई) जैसे गानों के लिए भी अवॉर्ड जीत चुके हैं।

इसके बाद अरिजीत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और साल 2013 में सुपरहिट फिल्म 'आशिकी 2' में उन्होंने 'तुन ही हो' और 'चाहू मै या ना' ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया।

ये भी पढ़ें- Avengers Endgame ने चाइना में की बंपर ओपनिंग, ध्वस्त कर दिए सभी रिकॉर्ड

आज अरिजीत को गायकी के क्षेत्र से जुड़े 15 साल से भी ज्यादा का वक्त हो गया है और इस वक्त उनके हिट सॉन्ग की लिस्ट बेहद लंबी हो चली है।  जब एक इवेंट में अरिजीत से पूछा गया कि क्या वह अपने गाने सुनते हैं? इस पर अरिजीत ने जवाब दिया था, ‘मुझे अपने ही गाने सुनकर डर लगता है, उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी भी मेरे गाने नहीं सुनती।'

elections-2022