Friday, March 29, 2024
Advertisement

खुद को खूबसूरत मानने में काजोल को लगा लंबा वक्त, अब बताई इसके पीछे की वजह

अभिनेत्री काजोल ने खुद को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उनका कहना है कि अपने आप को खूबसूरत मानने में उन्हें कई साल लग गए।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: January 21, 2021 18:39 IST
KAJOL - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ KAJOL KAJOL   

बॉलीवुड की दुनिया में अभिनेत्री काजोल एक जाना-पहचाना नाम हैं। अपनी दमदार अदाकारी से काजोल ने लाखों दिलों पर राज किया है और आज भी कर रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। मजह 16 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली काजोल में आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है। वो जितनी कॉन्फिडेंट अपनी एक्टिंग को लेकर हैं उतनी ही अपने लुक्स को लेकर भी। लेकिन, अब काजोल ने एक ऐसी बात कही है जिसे जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। 

सत्य साईं बाबा की बायोपिक 29 जनवरी को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

जी हां, काजोल ने खुलासा किया है कि वो खुद को 'आकर्षक' तो मानती थीं पर खूबसूरत नहीं। उनका कहना है कि इस  विशेषण को अपने साथ जोड़ने में उन्हें कई साल लग गए। जबकि वो अपनी स्किन को लेकर काफी कॉन्फिडेंट भी थीं। 

नेटफ्लिक्स से बातचीत करते हुए, काजोल ने बताया कि कैसे उनकी दादी शोभना समर्थ उन्हें सुंदरता से जुड़ी बातें बताया करती थी। “सुंदरता को असिद्धता में देखने के विचार को लेकर मेरी दादी ने बहुत कम उम्र में मुझे इसका मतलब बताने की कोशिश की थी। वह अपने समय की महान सुंदरियों में से एक मानी जाती थीं, लेकिन उन्होंने हमेशा मुझसे कहा, 'यह मेरा छोटा सा काकाइड है, जो मुझे सुंदर बनाता है!' फिर भी मुझे कई साल लग गए इस बात को स्वीकार करने में कि मैं खूबसूरत हूं और तब जाकर मुझमें ये आत्मविश्वास आया कि मैं खुद को आईने में देखते और कहती, 'तुम सुंदर हो।' 

काजोल ने कहा- "मुझे गलत मत समझना, 'मैं बड़ी होने के साथ-साथ अपनी स्किन को लेकर काफी कॉन्फिडेंट थी। खुद को लेकर मैं यही सोचती थी कि मैं आकर्षक, स्मार्ट और शांत हूं। लेकिन, जब बात सुंदरता की आती थी तो मुझे सोचना पड़ता था। मुझे लगता था कि मैं सुंदर नहीं हूं। इस बात का असर मुझपर पड़ता था जब उस समय लोग मुझे इस बात का एहसास दिलाते थे। यही वजह रही कि मुझे यह बता स्वीकार करने में काफी वक्त लगा कि मैं सुंदर हूं। 

पिछले कुछ सालों में काजोल ने ये सीख लिया कि जैसी वो हैं वही उनकी खूबसूरती हैं। अब वो जब भी शीशे के सामने तस्वीर लोने खड़ी होती हैं तो अपने आप को स्टनिंग पाती हैं। उनका कहना है कि सभी महिलाओं में खुद से प्यार करना सीखना चाहिए।    

सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी पर बहन प्रियंका ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें

सन् 1992 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री काजोल ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया। उन्होंने कई हिट फिल्में की जिनमें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, गुप्त: द हिडन ट्रूथ, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम शामिल है। काजोल ने हाल ही में नेटफ्लिक्स फिल्म त्रिभंगा के साथ अपना डिजिटल डेब्यू भी किया। बता दें कि रेणुका शहाणे द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में तन्वी आजमी, मिथिला पालकर और कुणाल रॉय कपूर ने भी अभिनय किया है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement