1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती पर कंगना रनौत ने कहा, जब मुझे कोई उम्मीद नहीं थी तो आपने मुझे उद्देश्य दिया

स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती पर कंगना रनौत ने कहा, जब मुझे कोई उम्मीद नहीं थी तो आपने मुझे उद्देश्य दिया

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर उनके सिद्धांतों के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंन्द उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: January 12, 2021 9:47 IST
स्वामी विवेकानंद की 158 वीं जयंती पर कंगना रनौत ने कहा, जब मुझे कोई उम्मीद नहीं थी तो आपने मुझे उद्द- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KANAGANARANUT स्वामी विवेकानंद की 158 वीं जयंती पर कंगना रनौत ने कहा, जब मुझे कोई उम्मीद नहीं थी तो आपने मुझे उद्देश्य दिया

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर उनके सिद्धांतों के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंन्द उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा है। स्वामी विवेकानंद की 158 वीं जयंती पर कंगना ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने बताया कि स्वामी विवेकानंद ने उनके जीवन को कैसे प्रभावित किया है। 

कंगना रनौत ने अपने ट्विटर से ट्वीट करते हुए लिखा, 'जब मैं खो गई थी तो आप मुझे मिल गए थे, जब मैं जाने के लिए कहीं नहीं था, जब मैं दुनिया से मोहभंग हो गया था तो मुझे आशा नहीं थी कि आपने मुझे उद्देश्य दिया। मेरे गुरु से बढ़कर कोई भगवान नहीं है।'

Swami Vivekananda Jayanti 2021: आपके जीवन को सफल बनाने में मदद करेंगे स्वामी विवेकानंद के ये विचार

ऐसा पहली बार नहीं है जब कंगना रनौत ने इस बात को कहा  है कि स्वामी विवेकानंद ने उपदेश ने उनके जीवन में सकितना प्रभाव डाला है। इससे पहले भी कंगना ने खुलासा किया था कि विवेकानंद के उपदेश से भी उन्हें मुश्किल दौर से उबरने में मदद मिली, "मैंने जीवन में रुचि खो दी थी। मैं सोचती थी, 'जीवन का उद्देश्य क्या है?" इसके अलावा, फैशन (2008) के आसपास, जब से मैं निराशाजनक भूमिकाएं कर रहा थी, मैंने मृत्यु  और 'हम क्यों पैदा हुए? के बारे में सोचना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही'जैसी चीजें हमारे साथ क्या होगा?' उस समय, मेरे गुरुजी (सूर्या) ने मुझे स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं से परिचित कराया। मैंने अपने भीतर और अपने अंदर की आवाज़ को शक्ति देना शुरू कर दिया। मैंने बड़े पैमाने पर योग करना शुरू कर दिया। मैंने राज योग किया, जो बहुत कठिन अभ्यास है। इसके लिए आपको ब्रह्मचारी होने की आवश्यकता है। इसलिए, मैंने एक या दो साल के लिए मुस्कराते हुए एक भिक्षु का जीवन जिया। मैंने कुंडलिनी योग भी किया और इसके सभी चक्रों का भी अध्ययन किया। "

कंगना रनौत को मिली राहत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने 25 जनवरी तक गिरफ्तारी और पूछताछ पर लगाई रोक

कंगना के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अपनी आने वाली फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग के लिए तैयार हो रही है।, जिसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रही हैं। नए साल पर एक्ट्रेस ने अपनी टीम के लिए एक विशेष ब्रंच की मेजबानी की थी। जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया था। 

कंगना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह ब्रंच पार्टी के लिए अपने घर को सजाती हुई देखी जा सकती हैं। कंगना ने ट्वीट किया, "मेरी धाकड़ टीम के लिए एक छोटी ब्रंच की मेजबानी, पूरी टीम छुट्टियों के मौसम में भी अथक परिश्रम कर रही है। घर वापस आने के लिए बहुत अच्छा लग रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment