Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Happy B’day Kareena: पिता नहीं चाहते थे बेटी बने एक्ट्रेस, मां ने छोड़ दिया था घर

करीना कपूर 21 सितंबर को अपना 36वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। करीना हिन्दी सिनेमाजगत में अपने बेहतरीन अभिनय, छरहरी काया और 'जीरो फिगर' से लाखों को अपना दीवाना बनाया हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: September 20, 2016 19:09 IST
kareena- India TV Hindi
kareena

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत अदकारा करीना कपूर 21 सितंबर को अपना 36वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। करीना हिन्दी सिनेमाजगत में अपने बेहतरीन अभिनय, छरहरी काया और 'जीरो फिगर' से लाखों को अपना दीवाना बनाया हैं। उन्होंने एक-से एक कई बेहतरीन फिल्में दी हैं और अपने चुलबुले व खुशमिजाज अंदाज से हर तरह की भूमिकाओं में जान डालकर अपने हुनर का लोहा मनवाया है। 'बेबो' के नाम से मशहूर करीना कपूर खान के जीवन में कई उतार-चढ़ाए आए, लेकिन इन सब को पार कर बॉलीवुड में उन्होंने अलग मुकाम बनाया और अब वह मनोरंजन-जगत का जाना-माना नाम हैं।

इसे भी पढ़े:-

करीना का जन्म 21 सितंबर, 1980 को मुंबई में बसे पंजाबी मूल के कपूर खानदान में हुआ। वह फिल्म अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता की सबसे छोटी बेटी हैं। 'बेबो' कही जाने वाली करीना अभिनेता और फिल्म निर्माता राज कपूर की पोती और पृथ्वीराज कपूर की परपोती हैं।

फिल्मी दुनिया के मशहूर परिवार में जन्मी करीना के पिता उन्हें अभिनय से दूर रखना चाहते थे। इस वजह से उनके माता-पिता के बीच काफी मतभेद पैदा हो गए, यहां तक कि अंत में उनकी मां ने बेबो और उनकी बड़ी बहन करिश्मा को साथ लेकर घर छोड़ दिया।

उनकी पढ़ाई मुंबई में जमनाबाई नर्सी स्कूल और बाद में देहरादून के वेल्हैम गर्ल्स बोर्डिग स्कूल से हुई। मीठीबाई कॉलेज, विले पार्ले कॉलेज में दो साल बी-कॉम की पढ़ाई करने के बाद, उन्होंने हावर्ड विश्वविद्यालय से माइक्रो कम्प्यूटर्स में तीन महीने का कोर्स किया।

इसके बाद, उनकी रुचि कानून की पढ़ाई में हुई और उन्होंने चर्चगेट स्थित गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में दाखिला लिया। वहां एक साल पूरा करने के बाद, वह एक अभिनेत्री बनने की अपनी प्रारंभिक योजना की तरफ लौटीं और किशोर नमित कपूर अभिनय संस्थान में प्रशिक्षण लेने लगीं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement