1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: कार्तिक आर्यन ने एक्टर बनने के लिए किया था ये काम, ऐसे शुरु हुआ फिल्मों का सफर

Birthday Special: कार्तिक आर्यन ने एक्टर बनने के लिए किया था ये काम, ऐसे शुरु हुआ फिल्मों का सफर

कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर के बारे में तो सभी को पता है, लेकिन क्या आपको पता है एक्टर बनने के लिए कार्तिक इंजीनियरिंग करने घर से निकले थे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: November 22, 2020 13:54 IST
kartik aaryan birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कार्तिक आर्यन आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं

हिंदी सिनेमा के नंबर वन एक्टर्स में से एक कार्तिक आर्यन आज अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 22 नवंबर 1990 को ग्वालियर में हुआ था। उन्होंने बिना किसी सहारे के बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई। 'प्यार का पंचनामा' से मशहूर हुए कार्तिक इन दिनों कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं। उनके पास 'दोस्ताना 2' और 'भूल भुलैया 2' जैसी फिल्मों में नज़र आएंगे। 

कार्तिक आर्यन के फिल्मी करियर के बारे में तो सभी को पता है, लेकिन क्या आपको पता है एक्टर बनने के लिए कार्तिक इंजीनियरिंग करने घर से निकले थे। वो एक्टर बनने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे।

र्तिक आर्यन की तुलना सोनपापड़ी से करने वाले फैन का कैप्शन एक्टर ने किया शेयर

कार्तिक ने बायोटेक्नोलॉजी में इंजिनियरिंग करने के लिए नवी मुंबई के डी वाई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया था। उनका मुंबई आने का मकसद इंजीनियरिंग नहीं, बल्कि एक्टिंग के सपने को पूरा करना था। कॉलेज के समय से ही उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। कॉलेज की क्लासेस बंक करके कार्तिक ऑडिशन देने जाया करते थे। इसके साथ ही उन्होंने कई स्टूडियों के चक्कर भी लगाए हैं।

इंजनियरिंग के दौरान एक्टिंग का सपना पूरा ना होता देख कार्तिक ने कैरेक्टर एक्टिंग स्कूल ज्वॉइन कर लिया था। फिर उन्होंने 2011 में आई फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। इस मूवी से उन्हें सफलता तो मिली मगर उसके बाद उनकी कई फिल्में फ्लॉप भी हुईं।

Watch: टेबल टेनिस मैच में अपनी बहन से हारे कार्तिक आर्यन, बताई ये मजेदार वजह

कार्तिक को बॉलीवुड में असली पहचान 'प्यार का पंचनामा 2', 'सोनू के टीटू की स्वीटी' और 'लुका-छुपी' से मिली।

स्ट्रगल के दिनों में एक जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर ने कार्तिक से कहा था कि उनका कुछ नहीं हो सकता। उन्हें एड और सीरियल में भी काम नहीं मिलेगा। कार्तिक ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया था। उन्होंने बताया था कि उनकी पहली फिल्म देखने के बाद उस डायरेक्ट ने उनसे माफी भी मांगी थी।

कार्तिक इन दिनों सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपने फोटोज व वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment